DAVV Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। पुराने और नए सिलेबस की गफलत के चलते एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा से बहिष्कार करने वाले विद्यार्थी अब अपने कालेज पर कार्रवाई करने का बोल रहे है। विद्यार्थियों ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को आवेदन देकर गुहार लगाई है। विद्यार्थियों का कहना है कि सिलेबस के बारे में कालेज से जानकारी मिली है। उसके बाद कुछ विद्यार्थी परीक्षा में नहीं बैठे है। उनकी वजह से साल बिगड़ने की नौबत आ चुका है। वहीं विद्यार्थियों ने दोबारा लेबर एंड इंडस्ट्रीयल विषय का पेपर करवाने की बात कहीं है। वैसे विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति सोमवार को पूरे मामले में अपनी राय देगी। उसके बाद विश्वविद्यालय इन विद्यार्थियों की समस्या का समाधान कर सकेंगे।

दरअसल लेबर एंड इंडस्ट्रीयल ला विषय का पेपर सोमवार को रखा, लेकिन आइआइएल के कुछ विद्यार्थियों ने परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। उनक कहना था कि सत्र 2021-22 में प्रवेश लिया। एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की कक्षाओं में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के तहत नए सिलेबस से पढ़ाया। मगर ठीक एक दिन पहले कालेज ने पेपर पुराने सिलेबस से आना बताया। छात्र नाराज हो गए और परीक्षा का बहिष्कार कर दिया। पर विद्यार्थियों को जब तक स्थिति स्पष्ट होती तब तक परीक्षा में बैठने का समय निकल गया।

इसके चलते केंद्राध्यक्ष ने परीक्षा हाल में बैठने की अनुमति नहीं दी। फिर विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय को आवेदन दिया और कहा कि कालेज की गलत जानकारी की वजह से पेपर छोड़ना पड़ा। इसके चलते कालेज पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही दोबारा पेपर करवाने की गुहार लगाई है। अधिकारी अब बुरी तरह उलझ गए है, क्योंकि दोबारा सभी विद्यार्थियों के लिए परीक्षा करवाते है तो वे छात्र विरोध पर उतर आएंगे, जिन्होंने पहले परीक्षा दी है। अगर परीक्षा नहीं करवाते है तो ये छात्र हंगामा करेंगे, जबकि इस पूरे मामले में विश्वविद्यालय की कोई गलती नहीं है। परीक्षा नियंत्रक डा. एसएस चौहान का कहना है कि परीक्षा समिति की राय पर विश्वविद्यालय फैसला लेगा।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close