Today In Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहर में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में 28 सितंबर को दिनभर शहर में विभिन्न संगठनों के कई कार्यक्रम होंगे। बुधवार को शहर में कई धार्मिक और सांस्कृतिक कर्यक्रम होंगे। नवरात्र के चलते देवी मंदिरों में आराधना भी होगी और कई स्थानों पर गरबे भी होंगे तो चातुर्मास के चलते जैन संतों के प्रवचन भी शहर में होंगे। इस दौरान मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालनकर स्वयं भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

- छत्रीबाग स्थित श्री लक्ष्मी वेंकटेश देवस्थानम् में सुबह 7.45 बजे से नामजप परिक्रमा होगी जिसमें भक्त भगवान वेंकटेश के नाम का जाप करेंगे। नाम-जप परिक्रमा लक्ष्मी वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में सुबह 7.45 बजे।

- गायत्री परिवार ट्रस्ट द्वारा गायत्री महायज्ञ व संस्कार आयोजन केशरबाग रोड सि्थत गायत्री शक्तिपीठ में सुबह 8 बजे से होगा। इसमें यज्ञ के साथ गर्भाधान, मुंडन, गुरुदीक्षा, यज्ञोपवित, अन्नप्राशन आदि किए जा रहे हैं।

- श्री आदिनाथ दिगंबर जैन धार्मिक व परामार्थिक ट्रस्ट छत्रपति नगर द्वारा दलालबाग में आत्मबोध शिविर सुबह 7.30 बजे से होगा। यहां सुबह 8.30 बजे से आर्यिका पूर्णमति माता के चातुर्मासिक प्रवचन भी होंगे।

- नवरात्र अनुष्ठान में दुर्गा सप्तशती पाठ हरिधाम, हवा बंगला पर सुबह 9 बजे से होगा।

- शारदीय नवरात्र महोत्सव में बड़ा गणपति में दुर्गा सप्तशती पाठ सुबह 9 बजे से होगा।

- हैलो हिंदुस्तान द्वारा इंदौर लिटरेचर फेस्ट 2022 सीजन 8 के तहत लेखक अमिश त्रिपाठी का टाक शो आयोजित किया जा रहा है। डेली कालेज के सभागृह में शाम 5.30 बजे से होने वाले इस आयोजन में लेखक जीवन और लेखन से जुड़ी जानकारी देंगे।

- राष्ट्रीय लता मंगेशकर अलंकरण समारोह व संगीत संध्या ब्रिलियंट कंवेंशन सेंटर में शाम 7 बजे से होगा। आयोजन में शैलेंद्र सिंह, आनंद मिलिंद और कुमार शानू को लता अलंकरण प्रदान किया जाएगा साथ ही अलका याग्निक गीत प्रस्तुत करेंगी।

- हनुमान भक्त मंडल का संगीतमय सुंदरकांड हनुमान मंदिर निपानिया पर रात 8 बजे से होगा।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close