इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Land Mafia Indore। शातिर जालसाज आशीष दास और पुष्पेंद्र वढेरा की जोड़ी की एक ओर लग्जरी कालोनी में घर का सपना दिखाकर करोड़ों की चपत लगा गई। पिनेकल ग्रैंड नाम से काटी इस कालोनी की ओपनिंग में फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन सहित कई बालीवुड सितारों से करवाई। बायपास के लग्जरी होटल में पार्टी दी और रातोंरात प्लाट बेच डाले। लोगो को मकान/प्लॉट आज तक नहीं मिलें, बल्कि बैंकों की किस्तें भरना पड़ रही है। ब्रोशर पर फिल्म डायरेक्टर का नाम और नामी हिरोइन का फोटो छपा था।

पीड़ित राहुल रिझवानी, रोहित सूद,अब्दुल वली खान,जितेश जगवानी के मुताबिक जेएसएम देवकान के डायरेक्टर आशीष दास और पुष्पेंद्र वढेरा ने जुलाई 2015 में बायपास (निपानिया) में पिनेकल ग्रैंड के नाम से कॉलोनी काटी थी। जलसा होटल में पार्टी की और फिल्म अभिनेता ऋतिक रोशन को बुलाया। 50 सुविधाओं का वादा,समय पर रजिस्ट्री और चमचमाता ब्रोशर देख लोगों ने रातोंरात प्लॉट खरीद लिए। बैंकों से कर्जा लिया। पीएफ के रुपये निकलवा और कॉलोनाइजर के खातों में जमा करवा दिए। साल भर बाद पता चला दास व वढेरा ने जिस प्लॉट का अनुबंध कर अलॉटमेंट लेटर जारी किया उसे तो किसी अन्य से सौदा कर दिया।

एक जालसाज ने दूसरे जासलाज को बेच दी जमीन

रोहित के मुताबिक वर्ष 2017 में आशीष दास ने संजय अग्रवाल,नीना अग्रवाल,ऋतु अग्रवाल को जमीन बेच दी। पीड़ितों को सब्जबाग दिखाए और रिंगरोड़ की एक होटल में बैठक की। यहां पता चला जमीन घोटाले में गुरनामसिंह धारीवाल शामिल है जो भूमाफिया बॉबी छाबड़ा का खास आदमी है। आरोप है कि कईं लोगों से तो रजिस्ट्री का झांसा देकर असल अनुंबध तक छीन लिए। पिछले महीने पूर्व विधायक जीतू जिराती खुद कलेक्टर मनीषसिंह के पास पहुंचे और पीड़ितों की मुलाकात करवाई। कलेक्टर ने एसडीएम विशाखा देशमुख को जांच सौंपी लेकिन जांच आज तक पूर्ण नहीं हुई।

रेरा में झूठा शपथपत्र पेश करने का आरोप

22 एकड़ जमीन संजय अग्रवाल के नाम पर है। उसने अक्टूबर 2015 में 9 एकड़ जमीन सिमन इन्फ्रा और सिम कंस्ट्रक्शन के नाम कर दी। दिसंबर 2015 में 12 प्लॉट जिला प्रशासन के पार गिरवी रख दिए। उसने रेरा में शपथपत्र पेश कर कहा कि आज तक कोई प्लॉट बेचे ही नहीं है।

आरोपितों को नोटिस जारी

शिकायतकर्ताओं के बयान ले लिए है। संजय अग्रवाल,नीना अग्रवाल,गुरनामसिंह धारिवाल को बयान के लिए नोटिस जारी कर दिया है।

- राजेश रघुवंशी एएसपी पूर्वी-2

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local