इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Court News Indore। दो साल से टल रहे इंदौर अभिभाषक संघ और हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव 30 सितंबर से पहले हो जाएंगे। राज्य अधिवक्ता परिषद ने पूर्व में चुनाव पर लगाई रोक हटाते हुए अभिभाषक संघों और तदर्थ कमेटियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। अधिसूचना में कहा है कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है। कुछ जगह तो संक्रमण दर शून्य तक पहुंच गई है। ऐसी स्थिति में पूर्व में लगाई रोक का कोई मतलब नहीं। जिन अभिभाषक संघों में कार्यकारिणी का कार्यकाल पूरा हो चुका है वहां 30 सितंबर 2021 से पहले चुनाव करवाकर कार्यकारिणी का गठन कर लिया जाए।

गौरतलब है कि इंदौर अभिभाषक संघ के वार्षिक चुनाव हर साल ग्रीष्मावकाश लगने से पहले संपन्न हो जाते थे लेकिन महामारी की वजह से 24 मार्च 2020 से पूरे देश में लाकडाउन लगा दिया गया। इसके चलते 2019 में गठित कार्यकारिणी ही कामकाज संभालती रही। बाद में राज्य अधिवक्ता परिषद ने कार्यकारिणी को भंग करते हुए तदर्थ कमेटी गठित कर दी। तदर्थ कमेटी ही वर्तमान में संघ का कामकाज संभाल रही है। वार्षिक चुनाव नहीं होने से अभिभाषकों में असंतोष व्याप्त था। बार-बार वार्षिक चुनाव कराए जाने की मांग उठ रही थी। हाई कोर्ट में भी राज्य अधिवक्ता परिषद ने तदर्थ कमेटी गठित कर दी थी।

एक दिन पहले ही लिखा था पत्र

इंदौर अभिभाषक संघ की तदर्थ कमेटी ने एक दिन पहले ही 21 जुलाई को राज्य अधिवक्ता परिषद को पत्र लिखकर वार्षिक चुनाव कराए जाने की मांग की थी। पत्र में कहा था कि जिला कोर्ट के 95 प्रतिशत से ज्यादा वकीलों ने कोरोना का टीका लगवा लिया है। ऐसी स्थिति में वार्षिक चुनाव करवाए जा सकते हैं। पत्र लिखने के एक दिन बाद ही राज्य अधिवक्ता परिषद ने अधिसूचना जारी कर दी।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags