इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि । लैंडलाइन और ब्रैंडबांड कनेक्शन के लिए भूमिगत बिछाई गई बीएसएनएल की केबल पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। कापर केबल को चुराने के लिए चोर ट्रैक्टर लेकर पहुंचे थे। कंपनी के मुताबिक केबल की कीमत पचास लाख बताई जा रही है। घटना विजय नगर स्थित एक्सचेंज से महज 300 मीटर की दूरी पर हुई है। लगभग 400 से ज्यादा फोन बंद हो चुके है, जिसमें निजी बैंक के लैंडलाइन नंबर भी शामिल है। इसके चलते दिनभर बैंक में काम प्रभावित रहा। घटना की जानकारी लगने के बाद बीएसएनएल के वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलिस से शिकायत दर्ज करवाई है। जांच में सीसीटीवी फुटेज मिले है।

विजय नगर स्थित मेदांता अस्तपाल के नजदीक बने केबल डक से कापर केबल चुराई गई है। घटना शुक्रवार-शनिवार दरमियानी रात दो बजे हुई। पुलिस की छानबीन में सीसीटीवी फुटेज मिले है।उसमें चोर ट्रैक्टर लेकर पहुंचे थे।पहले उन्होंने केबल डक से पानी बाहर निकाला। उसके बाद केबल को खींचकर ट्रैक्टर में भरकर चले गए। खासबातयह है कि आधे घंटे में चोरों ने अपना कारनामा कर दिया। ओपन डक से अनूप नगर, मालवीय नगर, विजय नगर, रेडिसन क्षेत्र के लैंडलाइन व ब्रांडबैंड कनेक्शन के लिए केबल बिछाई गई है।

इन क्षेत्रों के लगभग 400 फोन 24 घंटे से बंद है। चोरी को लेकर सुबह छह बजे बीएसएनएल के अधिकारियों को जानकारी लगी। सूत्रों के मुताबिक तुरंत मेंटेनेंस टीम को भेजा।मामले में सांसद प्रतिनिधि रामस्वरूप मूंदड़ा ने जल्द फोन शुरू करने के लिए अधिकारियों से चर्चा की है।महाप्रबंधक संजीव सिंघल का कहना है कि केबल चोरी होने से कंपनी को काफी नुकसान हुआ है। बंद फोन को फाइबर आप्टिकल केबल पर शिफ्ट किया जा रहा है।काम रविवार तक खत्म किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेंटेनेंस के लिए कंपनी से सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों से मदद ले रहे हैं।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local