DAVV Admission Indore: इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) के विभागों से संचालित स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम की रिक्त सीटों के लिए कालेज लेवल काउंसलिंग का दूसरा चरण रखा है। रविवार को पंजीयन का अंतिम दिन है। एमबीए फाइनेंस एडमिनिस्ट्रेशन, मार्केटिंग मैनेजमेंट और एचआर में प्रवेश को लेकर विद्यार्थियों ने अधिक रूचि दिखाई है। इन्हें पाठ्यक्रम में अधिक आवेदन आए हैं जबकि बाकी कोर्स में भी सीटों से दो गुना पंजीयन हुए है। सोमवार से अलग-अलग विभागों में काउंसलिंग रखी है, जो बुधवार तक चलेगी।

आइआइपीएस, आइएमएस, कामर्स, इकोनामिक्स, कम्प्यूटर साइंस से संचालित 12 पीजी कोर्स की 100 से अधिक सीटें खाली हैं। विश्वविद्यालय ने एक से चार दिसंबर के बीच सीयूईटी देने वाले विद्यार्थियों को पंजीयन करवाना है। उन्हें अपने दस्तावेज लेकर विभागों में पहुंचाना है। सीयूईटी स्कोर कार्ड के आधार पर विद्यार्थियों को सीटें आवंटित होंगी। चार दिसंबर तक पंजीयन करवाने के बाद विभागों में 5 से 7 दिसंबर के बीच विद्यार्थियों की सीटें आवंटित होंगी। एमबीए फाइनेंस एडमिनिस्ट्रेशन, मार्केटिंग मैनेजमेंट, एचआर, ई-कामर्स में प्रवेश के लिए 5 दिसंबर को आइएमएस में विद्यार्थियों को बुलाया है। जहां पहले दस्तावेज सत्यापित होने के बाद विद्यार्थियों को उनके पसंदीदा कोर्स में प्रवेश दिया जाएगा।

छह दिसंबर को स्कूल आफ इकोनामिक्स के एमबीए फाइनेंस सर्विस, बिजनेस इकोनामिक्स, इंटरनेशनल बिजनेस और स्कूल आफ कामर्स के एमबीए फारेन ट्रेड में विद्यार्थियों को प्रवेश देंगे। 7 दिसंबर को कम्प्यूटर साइंस विभाग के एमबीए कम्प्यूटर मैनेजमेंट और आइआइपीएस के एमबीए टूरिज्म, पब्लिक रिलेशन और आन्त्रोप्रिन्योर कोर्स में काउंसलिंग होगी। प्रवेश समिति के डा. कन्हैया आहूजा का कहना है कि काउंसलिंग के बावजूद सीटें रिक्त रहने पर विद्यार्थियों को सीधे प्रवेश देंगे। यह प्रक्रिया विभाग स्तर पर रखी जाएगी। वे कहते है कि आवेदन की संख्या सीटों की तुलना में अधिक है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close