नईदुनिया अलर्ट : बगैर सोचे-समझे सप्लिमेंट और दवाइयां न लें, नहीं तो जान पर बन सकती है

Deadly Drug इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कम समय में फिल्मी सितारों की बाडी बनाने का सपना ज्यादातर युवाओं का होता है, लेकिन इसके लिए बगैर सोचे-समझे सप्लिमेंट और दवाइयां लेना कितना घातक हो सकता है यह छोटा बांगड़दा क्षेत्र के युवक के साथ हुई घटना से समझा जा सकता है। युवक को दुकान संचालक ने दो माह में फिल्म स्टार सलमान खान की तरह बाडी बनाने का झांसा देकर प्रोटीन पाउडर के साथ घोड़ों को लगाए जाने वाले इंजेक्शन दे दिए। इंजेक्शन के एक ही डोज में युवक की हालत बिगड़ गई। लिवर में सूजन आने के साथ ही नपुंसकता के लक्षण भी नजर आने लगे। युवक की शिकायत पर पुलिस ने दुकान संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

जैसे ही प्रोटीन पीया तो पेट में दर्द हुआ और बेहोशी छाने लगी

विजयनगर टीआइ रवींद्रसिंह गुर्जर के मुताबिक छोटा बांगड़दा निवासी जयसिंह ने दो माह पूर्व ही जिम जाना शुरू किया था। ट्रेनर की सलाह पर उसने 16 नवंबर को यूनाइडेट सर्जिकल (प्रोटीन शाप) से प्रोटीन (मसल्स वेट गेनर) एएमपी इंजेक्शन और स्टेरायड (गोलियां) ली। वर्जिश करने के बाद जैसे ही जय ने प्रोटीन पीया तो पेट में दर्द हुआ। दूसरे दिन एएमपी इंजेक्शन लगाया तो 10 मिनट बाद ही दिल में तेज दर्द हुआ और बेहोशी छाने लगी।

यह है वह इंजेक्शन जो लगाया गया

उसकी हालत बिगड़ गई और लिवर में सूजन आने के साथ-साथ नपुंसकता के लक्षण नजर आने लगे। डाक्टर से सलाह ली तो पता चला दुकान संचालक मोहित पाहूजा ने उसे दौड़ने वाले जानवर (घोड़े और श्वान) को लगने वाले इंजेक्शन का डोज दिया है। जय की शिकायत पर पुलिस ने जांच की और बुधवार रात आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया।

तबीयत खराब हुई तो दुकान संचालक बोला...शुरुआत में ऐसा होता है

जय ने बताया कि दुकान संचालक मोहित ने कहा था कि इंजेक्शन, दवाइयों के सेवन से सिर्फ दो महीने में फिल्म स्टार सलमान खान जैसी बाडी बन जाएगी। पहला डोज लेने पर तबीयत खराब हुई तो मोहित ने कहा शुरुआत में ऐसा होता है। इंजेक्शन लगाने पर राहत मिल जाएगी। जय ने हाथ में इंजेक्शन लगाया तो दिल में तेज दर्द होने लगा। उसे लगा कि थोड़ी देर बाद दम ही निकल जाएगा। डाक्टर से मिलने के बाद मोहित को काल लगाया तो उसने प्रलोभन देकर शिकायत न करने की सलाह दी। मोहित लंबे समय से ऐसे ड्रग बेच रहा है। मोहित आर्डर देने पर एक दिन बाद इंजेक्शन लाकर देता है।

दुकान संचालक मोहित जिसने यह इंजेक्शन बेचा

डाक्टर की सलाह

प्रोटीन या स्टेराइड लेना जानलेवा

एमडी मेडीसिन डा.एके पंचोलिया के अनुसार, मेडिकल भाषा में इस तरह के असर को यू शेप इफेक्ट कहते हैं। हमारा शरीर जरूरी नहीं कि हर तत्व को स्वीकार कर लें। बगैर डाक्टर की सलाह और जांच के इस तरह से प्रोटीन या स्टेराइड लेना जानलेवा साबित हो सकता है। कई बार इसमें हानिकारक रसायन भी होते हैं जो विषैला प्रभाव पैदा कर शरीर के अंगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close