इंदौर (नईदनिया प्रतिनिधि)। शहर में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में 15 मई को दिनभर शहर में विभिन्न संगठनों के कई कार्यक्रम होंगे। इसमें दस वर्षीय सिद्धम जैन का दीक्षा समारोह होगा। वहीं तुकोगंज में मैंगो जत्रा लगेगा। इसके साथ ही कई समाजों के परिचय सम्मेलन भी होंगे। इस दौरान मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

- आजादी अमृत महोत्सव के अंतर्गत निश्शुल्क योग प्रशिक्षण कार्यक्रम सुबह 6.30 बजे गुरु हरकृष्ण साहिब चेरिटेबल हास्पिटल संत नगर में होगा। इसमें योग प्रशिक्षकों द्वारा योग के जरिए निरोगी रहने के उपाए बताए जाएंगे। प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन 15 मई को होगा।

- दस वर्षीय सिद्धम जैन का दीक्षा समारोह सुबह 8 बजे हिंकारगिरि नवकार वाटिका में होगा। इसमें दीक्षार्थी नवजीवन में प्रवेश करेगा। साधु वेश धारण करने के साथ ही संत जीवन के लिए नया नाम भी मिलेगा। इस घड़ी का साक्षी बनने के लिए बड़ी संख्या में समाजजन जुटेंगे।

- मराठा सोशल ग्रुप का मैंगो जत्रा ग्रामीण हाट बाजार साउथ तुकोगंज में सुबह 9 बजे से आयोजित किया जाएगा।जत्रा में विभिन्न किस्मों के आम के साथ मराठी व्यंजनों के स्टाल भी लगे है। इसका समापन रविवार को होगा।

- अग्रसेन सोशल ग्रुप के तत्वावधान में अग्रवाल समाज का 35वां अखिल भारतीय अग्रवाल उच्च शिक्षित युवक-युवती परिचय सम्मेलन रवींद्र नाट्यगृह में सुबह 10 बजे से आयोजित किया जाएगा। आयोजन के लिए अब तक 500 प्रविष्टियां प्राप्त हुई हैं। इसमें 12 राज्यो के प्रत्याशी भाग लेंगे। विदेश में रहने वाले प्रत्याशी आनलाइन भी परिचय देंगे। आयोजन में इंजीनियर, एमबीए, सीए सहित उच्च शिक्षित प्रत्याशी की प्रविष्टियां बड़ी संख्या में आई हैं।

- पंजाबी समाज सेवा समिति और पंजाबी मैरेज फोरम का युवक-युवती परिचय सम्मेलन सुबह 10 बजे से जाल सभागृह नाथ मंदिर पर होगा। आयोजन के लिए 600 रजिस्ट्रेशन प्राप्त हो चुके हैं। इसमें 90 इंजीनियर, 70 एमबीए, सीए, 15 डाक्टर की प्रविष्टियां हैं। इसके अतिरिक्त 10 एनआरआइ की प्रविष्टियां भी आई हैं। सम्मेलन में गुजरात, महाराज, राजस्थान से भी समाजजन आएंगे। दोपहर में समाजसेवियों का सम्मान होगा।

- सकल दिगंबर जैन समाज युवा-महिला प्रकोष्ठ इंदौर द्वारा आनलाइन उत्तम रिश्ते परिचय सम्मेलन दोपहर 3 बजे से आयोजित किया जाएगा। इसमें विधवा, विधुर, तलाक़शुदा व विकलांग भाग लेंगे। इस सम्मेलन के लिए 300 से अधिक प्रविष्टियां आई हैं।

- तीन दिनी फोटोग्राफी प्रदर्शनी प्रीतमलाल दुआ सभागृह रीगल तिराहे पर सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसमें विभिन्न विषयों पर आधारित चित्र प्रदर्शित किए जा रहे हैं।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local