Today in Indore: इंदौर (नईदनिया प्रतिनिधि)। इंदौर शहर में कोरोना गाइड लाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में 26 अक्टूबर को दिनभर शहर में विभिन्न संगठनों के कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उत्सवी बेला के इस दौर में कलाकारों को भी मंच दिया जा रहा है। कलाकृतियों के जरिए घर को अलहदा रूप देने के लिए शहर में कला प्रदर्शनी भी आयोजित की गई है। वहीं दूसरी ओर धर्म और अध्यात्म की धारा भी बह रही है। इस कड़ी में जैन संत उपाध्याय प्रवर प्रवीणऋषि महाराज महावीर की गाथा सुनाएंगे। इसके अलावा केंद्रीय जेल में आयोजित भागवत कथा में कैदियों को भागवत का ज्ञान भी मिलेगा। शहर में आज होने वाले विभिन्न आयोजनों की जानकारी आप तक पहुंचाई जा रही है ताकि उसे जानकर आप अपनी दिनभर की कार्ययोजना बना सकें। विभिन्न आयोजनों का हिस्सा बनने के साथ मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालनकर स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

- शहर के पश्चिम क्षेत्र स्थित लक्ष्मी वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में नाम जप परिक्रमा सुबह 7.45 बजे निकलेगी।

- उपाध्याय प्रवर प्रवीणऋषि महाराज के प्रवचन महावीरबाग एरोड्रम रोड पर सुबह 9 बजे से होंगे।

- महाराज हंस निर्वाण साहिब का वर्षी उत्सव काटजू कालोनी में सुबह 9 बजे से होगा। इसमें महामंडलेश्वर डा. चैतन्य स्वरूप महाराज प्रचवन देंगे और भजन भी होंगे।

- आचार्य प्रणाम सागर महाराज के प्रवचन जैन कालोनी कम्युनिटी हाल में सुबह 9 बजे होंगे।

- कोरोना टीकाकरण शिविर महावीर बाग ट्रस्ट रीगल चौराहा पर सुबह 9 बजे से होगा।

- 5 कलाकारों की कलाकृतियों की प्रदर्शनी एबी रोड स्थित प्रिंसेस बिजनेस पार्क के आर्ट पैसेज में सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक देखी जा सकती है। इसमें युवा कलाकारों के साथ वरिष्ठ कलाकारों की कलाकृतियां भी प्रदर्शित की गई है।

- रेसकोर्स रोड श्रीसंघ द्वारा शाश्वत नवपद ओलीजी की आराधना रेसकोर्स रोड पर सुबह 11.15 बजे होगी।

- सात दिनी श्रीमद् भागवत कथा स्कीम नंबर 134 स्थित हनुमान मंदिर पर दोपहर 2 बजे से होगा।

- सात दिनी शिव पुराण कथा आचार्य पवन तिवारी के मुखारबिंद से केंद्रीय जेल में दोपहर 3 बजे से होगी।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local