Today in Indore: इंदौर (नईदनिया प्रतिनिधि)। शहर में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में 27 जून को दिनभर शहर में विभिन्न संगठनों के कई कार्यक्रम होंगे। इसमें ब्रह्मोत्सव व रथयात्रा महोत्सव में भगवान वेंकटेश की शोभायात्रा निकलेगी। इसके अतिरिक्त माता का जागरण भी होगा ।इस दौरान मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

- आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए आत्म रक्षा शिविर पालदा नाका स्थित द ग्रीन ग्रो पब्लिक स्कूल पर सुबह 7 से 9.30 बजे तक होगा। इसमें ब्लैक बेल्ट सेकंड डिग्री मुशर्रफ खान, विक्रम अवार्ड से सम्मानित विकास शर्मा और व नेशनल गेम्स में सिल्वर मेडल प्राप्त अफ़ज़ल पठान जुडो कराटे एवं सेल्फ डिफेंस की निशुल्क ट्रेनिंग देंगे। एक माह चलने वाला शिविर लड़कियों के लिए होगा।

- ब्राह्माकुमारी संस्थान द्वारा ज्ञान शिखर ओमशांति भवन पलासिया में राजयोग शिविर होगा। शिविर दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा। प्रथम सत्र सुबह 7 से 8 और द्वितीय सत्र शाम 7.30 से 8.30 बजे तक होगा। इसमें राजयोग के माध्यम से चिंता मुक्त जीवन कैसे जीये विषय पर संबोधित किया जाएगा।

- सात दिनी ब्रह्मो व रथयात्रा महोत्सव में सुबह 9.30 बजे भगवान वेंकटेश का महाभिषेक होगा। इसके बाद प्रवचन सुबह 11.30 बजे से होंगे। सांध्याकालीन सत्र में भगवान वेंकटेश की शोभायात्रा रात 8.30 बजे निकलेगी। इसमें भजन गायक भजनों की प्रस्तुति देंगे और संस्कृत विद्यालय के विद्यार्थी वेंकट रमणा गोविंदा के जयघोष लगाते चलेंगे।

- माता का जागरण वैष्णवधाम बिचौली मर्दाना में शाम 7 बजे आयोजित किया जाएगा। जागृति महिला मंडल के पदाधिकारियों के अनुसार इसमें कटरा की मां वैष्णोदेवी भजन मंडल द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी गई।इस अवसर पर मां दुर्गा, मां काली और मां सरस्वती एवं शिव परिवार का शृंगार किया जाएगा। समापन के बाद प्रसाद वितरण होगा।

- प्लास्टिक सर्जन एवं विचारक डा. निशांत खरे का ‘आज के समय में कुटम्ब का महत्व’ विषय़ पर उदबोधन जाल सभागृह में शाम 7 बजे से होगा। इसमें परिवार की महत्ता पर विचार व्यक्त किए जाएंगे।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close