Today in Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में कोरोना गाइडलाइन के अनुसार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस कड़ी में 27 मई को दिनभर शहर में विभिन्न संगठनों के कई कार्यक्रम होंगे। शहर में अध्यात्म की धारा भी बहेगी तो पूजन-अर्चना का सिलसिला भी चलेगा। संगीत के सुर भी छिड़ेंगे तो मैराथन और सम्मान समारोह भी होगा। इस दौरान मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर स्वयं भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें।

- प्राचीन खजराना गणेश मंदिर में खजराना गणेश का सुबह 6 बजे श्रृंगार और आरती की जाएगी। इसमें गणेश भक्त प्रतिदिन की तरह श्रद्धा व उल्लास से शामिल होंगे। दर्शन का सिलसिला दिनभर कोरोना प्रोटोकाल के नियमों के पालन के साथ चलेगा।

- इंदौर गौरव दिवस पर महिला मैराथन नेहरू स्टेडियम पर सुबह 6 बजे से आरंभ होगी। यह मैराथन नेहरू स्टेडियम से जीपीओ, एमवाय अस्पताल, गीता भवन होते हुए पलासिया जाएगी। यहां से नेहरू स्टेडियम पहुंचेगी।

- नाम-जप परिक्रमा लक्ष्मी-वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में सुबह 7.45 बजे निकलेगी। इसमें भक्त वेकेंट रमणा गोविंदा का जयघोष लगाते हुए शामिल होंगे। परिक्रमा के बाद श्रृंगार दर्शन का सिलसिला दोपहर 12 बजे तक मंदिर के पट बंद होने तक चलेगा।

- प्रेम प्रकाश आश्रम में भगत प्रकाश महाराज के प्रवचन सुबह 8 बजे से 9.30 बजे तक और शाम 5 बजे से 6.30 बजे तक होंगे।

- महावीर ट्रस्ट के तत्वावधान में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण शिविर सुबह 9 बजे से महावीर कीर्ति स्तंभ रीगल तिराहे पर लगाया जाएगा। शिविर शाम 5 बजे तक चलेगा। इसमें इच्छुक लोगों को कोरोना की डोज लगाई जाएगी।

- लादूनाथ महाराज की पुण्यतिथि के अवसर पर एमओजी लाइंस स्थित महाप्रचंड हनुमान मंदिर में अखंड रामायण पाठ की पूर्णाहुति सुबह 10 बजे होगी। शाम 5 बजे से यहां महाप्रसादी वितरण किया जाएगा।

- साकेत क्लब द्वारा मीडिया क्लब के बच्चों के लिए तैराकी प्रशिक्षण शिविर साकेत क्लब के स्वीमिंग पूल पर सुबह 11 बजे से।

- पं. धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री के मुखारविंद से राम कथा मां कनकेश्वरी गरबा परिसर आइटीआइ रोड पर शाम 4 बजे से सुनाई जाएगी।

- लालबाग पैलेस परिसर में जारी मालवा उत्सव में मेले की शुरुआत शाम 4 बजे से होगी। शाम 7.30 बजे से सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का सिलसिला शुरू होगा।

- इंदौर गौरव दिवस के तहत सशक्त महिला सम्मान समारोह ढक्कनवाला कुआं स्थित ग्रामीण हाट बाजार में शाम 5 बजे से होगा।

- रानी मरिया के जीवन पर आधारित फिल्म का प्रीमियर आत्मदर्शन फाउंडेशन प्रेरणा सदन में शाम 7 बजे से दिखाया जाएगा।

- शनि जयंती महोत्सव में शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम शनि मंदिर जूनी इंदौर में रात 8.30 बजे से आरंभ होगा। इसमें प्रीति किल्लेदार एकपात्रीय प्रयोग मैं झांसी की रानी को गाकर सुनाएंगी। इनकी प्रस्तुति के बाद पं. सुनील मसूरकर, डा. शिल्पा मसूरकर, अभय मांडके, अमृता मांडके, अर्चना खासनीस, मनीष मोडक, राजेंद्र गलगले और रवींद्र खासनीस प्रस्तुति देंगे।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close