इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। lपरिवहन विभाग द्वारा महीने में दो बार आयोजित की जाने वाली वीआइपी नंबरों की नीलामी जारी है। वीआइपी नंबर के शौकीन आज रात 12 बजे तक बोली लगा सकेंगे। इस बार कोई नई सीरीज नहीं आने से ज्यादा नंबरों के लिए घमासान नहीं है। केवल 25 नंबरों के लिए बोली लगी हैं।

परिवहन विभाग द्वारा माह में दो बार एक से लेकर सात और 15 से लेकर 21 तारीख तक इन नंबरों की नीलामी का आयोजन किया जाता है। इसमें आवेदक किसी भी वीआइपी नंबर की बेस प्राइस की राशि को जमा कर नीलामी में हिस्सा ले सकता है। एक से अधिक दावेदार होने पर ज्यादा बोली लगाने वाले को नंबर दिया जाता है। इंदौर आरटीओ में ही प्रदेश के सबसे अधिक वीआइपी नंबर बिकते हैं। यहां कार के नंबर एक की काफी अधिक मांग होती है। यह नंबर पूर्व में 13 लाख रुपये तक में बिक चुका है। इस बार दोपहिया वाहनों के नंबरों पर ज्यादा बोली लगाई गई हैं।

44 हजार से ज्यादा नंबर खाली

जानकारी के अनुसार इंदौर आरटीओ में करीब 44 हजार से ज्यादा वीआइपी नंबर खाली पड़े है। इनको कई बार सीधे बिना नीलामी के बेचने को लेकर प्रस्ताव बनाया जा चुका है। लेकिन अब तक इसको लेकर निर्णय नहीं हो सका है। प्रदेश भर में करीब तीन लाख से अधिक वीआइपी नंबर खाली पड़े हैं। इन नंबरो को कम कीमत पर बेचने पर विभाग को अच्छा खासा राजस्व मिल सकता हैं। विभाग शासन के पास प्रस्ताव भेज चुका है , लेकिन अब तक कोई निर्णय नही हुआ है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local