इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि,Traffic Police Indore। शहर को ट्रैफिक में नंबर वन बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसको लेकर पुलिस ने शहर के मुख्य चौराहों पर अपनी जिम्मेदारी संभाल ली है। नियम तोड़ने वालों पर चालानी कार्रवाई के साथ गाड़ी भी जब्त की जा रही है।

पाटनीपुरा, पलासिया, मालवा मिल, रीगल, जवाहर मार्ग, एमजी रोड, कोर्ट चौराहा व अन्य रास्तों पर रांग साइड चलने वाले वाहन, वन-वे में प्रवेश करने वाले, बेतरतीब वाहन खड़े करने और सिग्नल पर साइड न देने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह पश्चिमी क्षेत्र में कालोनियों में लोग सर्विस लाइन या घरों के सामने ही वाहन खड़े कर देते हैं। इससे गलियां संकरी हो जाती है। रहवासी लगातार शिकायत करते हैं कि लोगों को वाहन निकालने में दिक्कत होती है। कई बार गलियों में आमने-सामने से आने वाली गाड़ियां फंस जाती हैं और लंबा जाम लग जाता है। हमने कई बार क्रेन के माध्यम से कारें जब्त कर यातायात कार्यालय भिजवाया। इसके साथ ही लोगों को भी समझाइश दी है कि आगे से यदि उन्होंने अपने वाहन इन स्थानों पर खड़े किए तो सख्त कार्रवाई होगी।

ट्रैफिक पुलिस ने दो दिन में 250 से ज्यादा लोगों पर चालानी कार्रवाई की है। इससे करीब एक लाख रुपये की वसूली भी हुई है। यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। ट्रैफिक डीएसपी उमाकांत चौधरी ने बताया कि पूर्वी क्षेत्र में लगातार कार्रवाई हो रही है। विजय नगर स्थित माल के सामने सबसे ज्यादा लोग सर्विस रोड पर वाहन खड़े करते हैं। यहां लगातार लोगों के वाहन जब्त किए जा रहे हैं। लोगों को समझाइश भी दी जा रही है, जिससे कि ट्रैफिक अवरुध्द न हो। लोगों को पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने की सलाह दी जा रही है।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local