इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। आदिवासी नायक टंट्या भील के शहीद दिवस पर प्रदेश सरकार चार दिसंबर को पातालपानी में कार्यक्रम आयोजित करने जा रही है। कार्यक्रम में इंदौर सहित आसपास के क्षेत्रों से आदिवासियों को ले जाया जाएगा। इसके लिए परिवहन विभाग से 200 बसें मांगी गई है। तीन दिसंबर से परिवहन विभाग बसों का अधिग्रहण शुरू करेगा। बसों की पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखने गुरुवार को परिवहन अधिकारी पातालपानी भी पहुंचे।

जानकारी के अनुसार चार दिसंबर को यहां दो कलश यात्राएं भी पहुंचेगी, जिनका स्वागत खुद मुख्यमंत्री करेंगे। इस कार्यक्रम में इंदौर और उज्जैन संभाग के आदिवासियों को शामिल किया जाएगा। उनके आने-जाने की व्यवस्था भी की गई हैं। इसके लिए परिवहन विभाग से 200 बसें मांगी गई है। आरटीओ जितेंद्र रघुवंशी ने बताया कि बसें तीन दिसंबर की शाम को अधिगृहित की जाएंगी और कार्यक्रम के बाद चार दिसंबर को वापस की जाएंगी। ऐसी बसों को अधिगृहित किया जाएगा, जिनका अभी संचालन नहीं हो रहा, ताकी यात्रियों को परेशानी ना हो। इन्हें भुगतान सम्बंधित विभाग द्वारा ही किया जाएगा।

वहीं प्राइम रुट बस ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों भोपाल में हुए कार्यक्रम में आदिवासियों को ले जाने के लिए इंदौर संभाग से 400 से ज्यादा बसें ली गई थी। इनका 30 प्रतिशत पैसा नहीं मिला है, जिससे बस संचालक परेशान है। हम लोग इस संबंध में अधिकारियों से भी चर्चा कर रहे हैं। पहले भी ऐसा हुआ है जब हमारी बसें सरकारी आयोजन के लिए अधिग्रहित की गई और उनका भुगतान काफी देरी से हुआ था।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local