इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खजराना गणेश मंदिर में बुधवार को दो भक्तों द्वारा सवा दो किलो चांदी दान की गई। यह चांदी गुप्त दान के रूप में दी गई। एक भक्त ने सवा किलो और दूसरे भक्त ने एक किलो चांदी गणेशजी की पूजा कर चढ़ाई।

मंदिर के मुख्य पुजारी पं. अशोक भट्ट ने बताया कि यह चांदी खजराना गणेश के लिए बन रहे चांदी के सिंहासन में उपयोग की जाएगी। करीब 125 किलो चांदी से जयपुर में बन रहे सिंहासन के निर्माण के लिए यह चांदी दी जाएगी। दो भागों में बन रहे सिंहासन का निचला भाग 60 किलो चांदी से बन चुका है। सिंहासन बनाने के लिए 14 एमएम तांबे की परत पर 18 एमएम चांदी की परत चढ़ाई जाएगी। खजराना गणेश मंदिर में देश सहित विदेशों से भी भक्त दर्शन के लिए आते हैं।

आशीर्वाद विला में हुई शिव परिवार की स्थापना - आशीर्वाद विला निपानिया में शिव परिवार की स्थापना की गई है। यहां बने मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ नर्मदेश्वर महादेव की स्थापना हुई। शिवलिंग के अलावा मंदिर में श्रीराम दरबार, श्री लक्ष्मीनारायण और हनुमानजी की मूर्ति की भी प्राण प्रतिष्ठा की गई। आशीर्वाद विला रहवासी संघ के अध्यक्ष महेंद्र दिवाकर के नेतृत्व और पं. अरुण दुबे के निर्देशन में सात पंडितों ने तीन दिनों तक पूजा कर मूर्तियां स्थापित कीं। मूर्तियों की स्थापना के पूर्व कालोनी में शोभायात्रा भी निकाली गई और ब्राह्मण भोज व कन्या भोज करवाया गया। इसके अलावा यहां विशाल भंडारा भी आयोजित हुआ। आयोजन में एमएन वर्मा, वीरेंद्र चौधरी, केपी सिंह, निलय वर्मा, आरके यादव व आशीष वालुस्कर ने विशेष सहयोग किया।

Posted By: Hemraj Yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local