Remedesivir Black Marketing Indore:इंदौर। नईदुनिया प्रतिनिधि। बाजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी मांग का फायदा कालाबाजारी करने वाले लोग उठा रहे हैं। कनाड़िया थाना पुलिस ने 52 हजार रुपये में दो रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने वाले आरोपित पंजाब पुत्र गिरधारी राव निवासी आजाद नगर को गिरफ्तार किया है। आरोपित निजी अस्पताल में ओटी टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत है। आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दो दिन से घेराबंदी करने में लगी थी। आरोपित से उसके साथ जुड़े अन्य कालाबाजारी करने वाले लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक मामले में विजयनगर क्षेत्र के रहने वाले फरियादी जयदीप पुत्र मोहनलाल जोशी ने शिकायत की थी। जयदीप ने बताया कि आरोपित ने अपनी फेसबुक और वाट्सएप पर स्टेटस पर लिखा था कि यदि किसी को भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की आवश्यकता है तो संपर्क कर सकते हैं। कुछ दिन पहले एक इंजेक्शन आरोपित ने 18 हजार रुपये में उपलब्ध भी करवाया था। दो दिन पहले फिर से इंजेक्शन की आवश्यकता पड़ी तो उसने दूसरी बार उसी इंजेक्शन के दाम 28 हजार रुपये बताए। बातचीत के बाद दो इंजेक्शन 52 हजार में बेचना तय हुए।

टीआइ आरएनएस भदौरिया ने बताया कि फरियादी ने रेमडेसिविर की कालाबाजारी होने सूचना की दो दिन पहले पुलिस को दी थी। इसके बाद आरोपित को पकड़ने के लिए एक टीम गठित की। सोमवार को टीम के साथ फरियादी को भेजकर आरोपित से इंजेक्शन बुलवाए और उसे मौके पर गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने कालाबाजारी में शामिल कुछ लोगों के नाम भी बताए थे, लेकिन जब मौके पर छापेमार कार्रवाई की तो अन्य आरोपित फरार हो गए। संभावना है कि आरोपितों से रेमडेसिविर की बड़ी खेप हाथ लग सकती है।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags