Unlock 3 in Indore : इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर में दुकानों के लिए लागू लॉकडाउन प्रशासन ने पूरी तरह खत्म करने का फैसला लिया है। शहर के मध्य क्षेत्र में ऑड-ईवन आधार पर दुकानें खोलने का प्रतिबंध भी हटा लिया गया है। हालांकि रात 9 बजे से सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा। मंगलवार से शहर के सभी बाजार खुल सकेंगे, लेकिन सिनेमाघर, पिकनिक स्थल, होटल, रेस्त्रां और मंदिर पहले की तरह बंद रहेंगे। रेस्त्रां से केवल खाना पैक करके देने की अनुमति रहेगी। ग्राहक वहीं बैठकर नहीं खा सकेंगे।

आपदा प्रबंधन उपसमिति की बैठक में सोमवार को यह फैसला लिया गया। सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि प्रशासन ने रक्षाबंधन तक बाजार खोलने का निर्णय लिया था। शहर के लोग संयम के साथ रहे, इसलिए अब आगे भी अनुशासन के साथ बाजार खोले जाएंगे। मंगलवार से सभी बाजार खुले रहेंगे। मेरा शहर की जनता से आग्रह है कि अभी कोरोना गया नहीं है, इसलिए हम सब आवश्यक सावधानी रखें। पूरा शहर खुलने पर अब संक्रमण फैलने का भी खतरा हो सकता है। ऐसे में अति संक्रमित मध्य क्षेत्र में लोगों के बीच कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा।

बाजार खुलने पर संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर कलेक्टर ने कहा कि लोगों को सावधारी रखनी पड़ेगी। अनावश्यक और परिवार के साथ बाहर न घूमें। बैठक में सांसद लालवानी, कलेक्टर मनीष सिंह, डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र, भाजपा नेता कृष्णमुरारी मोघे, विधायक रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय, मधु वर्मा, भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे शामिल थे।

अयोध्या के कार्यक्रम को लेकर घर में ही करें दीपोत्सव

अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर को लेकर 5 अगस्त को किए जा रहे नींव पूजन कार्यक्रम को देखते हुए रामभक्त शहर के मंदिरों में भी कार्यक्रम रखने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन प्रशासन ने तय किया है कि लोग घरों में ही रहकर दीये जलाएं। मंदिरों में भीड़ न की जाए। उधर, सांसद लालवानी ने कहा कि 4 और 5 अगस्त को मंदिरों में विद्युतसज्जा की जा सकेगी। पुजारी ही पूजा-अर्चना कर सकेंगे। मंदिरों में सुंदरकांड का पाठ आदि किया जा सकेगा।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020