इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि, Vaccination Indore। सोमवार को टीकाकरण के चौथे महाअभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा सुबह नौ बजे से शहर के टीकाकरण टीमें पहुंच गई थी। सोमवार को इंदौर जिले में स्वास्थ विभाग की 314 टीमों द्वारा 94 हजार लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। सुबह 11.30 बजे तक इंदौर जिले में सात हजार लोगों को टीका लगा था।

जिला टीकाकरण अधिकारी डा. तरुण गुप्ता के मुताबिक इंदौर जिले में अधिकांश लोगों को पहली डोज लग चुकी है। ऐसे में हमारा फोकस बचे हुए लोगों को दूसरी डोज लगवाने पर है। इंदौर जिले में करीब पांच लाख लोग बाकी है जो दूसरी डोज लगवाने का समय बीतने के बाद भी टीकाकरण केंद्रों तक नहीं पहुंचे। लोगों की सहूलियत के लिए हमने ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में उन्हीं स्थानों पर टीकाकरण केंद्र बनाए है जहां पर पिछली बार लोगों को पहली डोज लगाई गई थी। ऐसा इस वजह से किया कि लोगों को टीकाकरण केंद्र खोजने की मशक्कत न करना पड़े। सोमवार इंदौर शहर में निगम जोनल कार्यालयों पर भी टीकाकरण केंद्र बनाए गए।

सोमवार सुबह शहर में कुछ टीकाकरण केंद्रों पर नेटवर्क की समस्या के कारण लॉगिन करने में परेशानी हुई लेकिन कुछ समय बाद केंद्रों पर टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया सामान्य रूप से चालू हुई। इंदौर जिले में अभी तक 28 लाख 86 हजार 683 लोगों को पहली डोज लग चुकी है। इसके अलावा 14 लाख 47 हजार 262 लोगों को दूसरी डोज लगी हैं। इंदौर में अभी तक 50 फीसद लोगों को दूसरी डोज लगी है।

Posted By: gajendra.nagar

NaiDunia Local
NaiDunia Local