इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि), Vaccination of 18+ in Indore। अठारह वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण बुधवार से शुरू हुआ। इंदौर में सिर्फ नगर निगम मुख्यालय स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर ही इस उम्र वर्ग के लिए व्यवस्था थी। 100 लोगों के लिए स्लाट बुक थे जिनमें से 97 को टीका लगा। बुधवार को फिर नागरिकों को अव्यवस्थाओं के कारण परेशान होना पड़ा। वैक्सीनेशन स्टाफ सुबह 9:30 बजे पहुंचा और एक घंटे बाद काम शुरू किया, जबकि लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए नौ बजे बुलाया गया था। इसे लेकर वहां हंगामा भी हुआ। लोगों का कहना था स्टाफ को साढ़े आठ बजे आकर तैयारी शुरू करनी थी, ताकि नौ बजे से वैक्सीनेशन शुरू हो जाए। वहां बगैर पंजीयन कराए भी कई लोग पहुंच गए थे, इससे काफी भीड़ हो गई। उन्हें कोई बताने वाला भी नहीं था कि बगैर पंजीयन वैक्सीनेशन नहीं होगा। बाद में लोगों ने उन्हें बताया यहां सब पंजीयन करवाकर आए हैं। लोगों ने खुद ही लाइन लगवाकर प्रक्रिया शुरू करवाई। सेंटर पर अलग स्लाट वालों को टोकन देने या अलग बैठाने की व्यवस्था नहीं थी।

दिनभर लोग होते रहे परेशान : कई लोग ऐसे थे,जो दूसरा डोज लगाने गए, लेकिन उन्हें शिविरों से पहले डोज का पर्चा दिया गया। लोगों ने इसकी शिकायत की तो कर्मचारियों ने यह कहते हुए पल्ला झाड़ लिया है कि साफ्टवेयर में जो अपलोड होगा, उसके आधार पर ही प्रिंट आ रहा है।

दोपहर 12 बजे तक 70 से ज्यादा लोगों को लगा टीका

नगर निगम उपायुक्त एसके सिन्हा ने बताया सिस्टम जमाने में कुछ परेशानियां जरूर हुईं, जिससे देरी भी हुई। गुरुवार को और अच्छी व्यवस्था करेंगे। बुधवार दोपहर 12 बजे तक 100 में से 70 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग गई थी। गुरुवार को सुबह नौ बजे से वैक्सीनेशन शुरू करेंगे। जिन लोगों के रजिस्ट्रेशन नहीं थे या जिनके पास स्लाट नहीं थे, उन्हें वैक्सीन नहीं लगाई गई।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags