इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Venus Transit। देवगुरु बृहस्पति के वक्री होने के दो दिन बाद आज असुरग्रह शुक्र पुनर्वसु नक्षत्र में मिथुन से कर्क राशि में प्रवेश करेगा। सौंदर्य और भौतिक सुख देने वाले शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन का प्रभाव अलग-अलग राशि के जातक पर अलग-अलग पड़ेगा। ज्योर्तिविदों के मुताबिक शुक्र का राशि परिवर्तन वृषभ, मिथुन, सिंह, मकर और मीन के लाभदायक जबकि कर्क, कन्या और वृश्चिक राशि वालों के लिए मिश्रित फल प्रदान करने वाला है।

इसके अतिरिक्त मेष, तुला, धनु और कुंभ वालों के राशि परिवर्तन कष्टकारक होगा। ज्योर्तिविद् देवेंद्र कुशवाह के मुताबिक शुक्र मिथुन राशि से 22 जून को दोपहर दो बजकर 18 मिनट पर पुनर्वसु नक्षत्र के चतुर्थ चरण में गोचर करते हुए कर्क राशि में प्रवेश कर रहे है। इस राशि में 17 जुलाई की सुबह नौ बजकर 23 मिनट तक रहेगा।ज्योर्तिविद् गणेश पुरोहित के अनुसार कुंडली में शुक्र ग्रह के मजबूत होने पर वैवाहिक जीवन में सुख बना रहता और भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है जबकि कमजोर होने पर वैवाहिक जीवन में कई तरह की परेशानियां आती हैं। शुक्र ग्रह भरणी, पूर्वा फाल्गुनी और पूर्वाषाढ़ा जैसे नक्षत्रों के स्वामी ग्रह हैं। बुध और शनि शुक्र ग्रह के मित्र जबकि सूर्य और चंद्रमा शत्रु ग्रह माने जाते हैं।

मेष राशि वालों की घर प्रति बढ़ेगी जिम्मेदारी, मिथुन वालों के बढ़ेंगे आय के स्त्रोत

- मेष राशि वालों की घर के प्रति जिम्मेदारियों बढ़ेगी और परिवार का अधिक ध्यान रखने के साथ जॉब बदलाव भी हो सकता है।

- वृष राशि वालों को शुक्र साहस प्रदान करेंगे और सुख सुविधाओं में भी वृद्धि होगी। भाई बहनों का भी सहयोग प्राप्त होगा।

- मिथुन राशि वाले जातक आय के स्त्रोत विकसित करने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। निवेश से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही नौकरी व व्यवसाय में लाभ के अवसर बनेंगे।

- कर्क राशि वालों के मान सम्मान में वृद्धि होगी। साथ ही उनकी प्रतिभा दूसरों को आकर्षित करेगी। सेहत दांपत्य जीवन को लेकर सावधानी बरतनी होगी।

- सिंह राशि वालों के लिए शुक्र का यह गोचर लाभदायक है। कुंडली में 12वें भाव में होने से संपर्क और संबंधों से लाभ प्राप्त होगा। सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें।

- कन्या राशि वालों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन मिलाजुला फल प्रदान कर सकता है। इस दौरान संबंधों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। आय में वृद्धि होगी।

- तुला राशि वालों को मानसिक तनाव हो सकता है। धन का निवेश सोच समझ कर करने की आवश्यकता है। कर्ज लेने से बचने के साथ दांपत्य जीवन सयंम बरते।

- वृश्चिक राशि वालों के लिए लाभ की स्थिति बन रही है, लेकिन इसके लिए परिश्रम अधिक करना होगा। शुक्र का गोचर राशि के नवम भाव में होने से विदेशी संपर्क से लाभ मिल सकता है।

- धनु राशि के लिए शुक्र का गोचर कुछ मामलों में बाधाएं ला सकता है, इसलिए धन और सेहत के मामले में सावधान रहने की आवश्यकता है। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतना चाहिए।

- मकर दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और संबंधों के मामलों में अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही व्यापार-व्यवसाय में आने वाली परेशानी दूर हो सकती है।

- कुंभ वालों को काम की अधिकता रहेगी और नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं। शुक्र राशि के छठे भाव में आ रहे हैं। इससे धन की कमी महसूस हो सकती है।

- मीन शिक्षा और प्रेम संबंधों के मामले में विशेष सफलता प्राप्त हो सकती है। शुक्र का आपकी राशि से पांचवें भाव में गोचर होने से विद्यार्थियों को इस दौरान अच्छे फल प्राप्त हो सकते हैं।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags