इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। युवा दोस्त अमन से प्रेम संबंध के कारण शुक्रवार दोपहर राजेन्द्रनगर स्टेशन के पास रहने वाले 23 वर्षीय हिमांशु पुत्र राकेश शर्मा फांसी लगाकर जान दे दी। दोनों दोस्त समलैंगिक थे।तीन दिन पहले दोस्त जब युवक को अपनी शादी के बारे में बताने आया तो दोनों का झगड़ा हो गया।दो दिन तक दोनों ने बात नहीं की। शु्क्रवार को वह फिर से अपने दोस्त से मिलने गया था, वहां से लौटकर अपने कमरे में गया और फांसी लगाकर जान दे दी।राजेन्द्रनगर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर, जांच शुरू कर दी है।

बड़ी बहन टीना ने आरोप लगाते हुए कहा कि हिमांशु और अमन दोनों तीसरी कक्षा से दोस्त हैं।दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे। कुछ दिन पहले जब पता चला कि दोनों के बीच समलैंगिक संबंध हैं तो हिमांशु को अमन से मिलने के लिए मना किया था, लेकिन वह नहीं माना और झगड़ा करने लगा।हिमांशु ने अमन को एक बाइक भी दिलाई थी।इसके बाद भी जब नहीं माने तो दोनों को समझाइश दी। अमन ने कुछ दिन से घर आना बंद कर दिया था।

तीन दिन पहले अमन अपनी शादी की खबर देने आया तो हिमांशु और अमन में झगड़ा हो गया।इसके बाद अमन अपने घर चला गया था। हिमांशु शुक्रवार को अमन के घर मिलने गया था, वहां से दोपहर में लौटा और बहन से कहा कि वह ऊपर अपने कमरे में जा रहा है।कमरे में जाकर उसने दरवाजा बंद कर लिया।

कुछ देर बाद 11 वर्षीय भांजा अंश मुकाती जब हिमांशु के कमरे में गया तो वह नीचे दौड़कर आया और कहा कि मामा ने फांसी लगा ली है।मां बार्ड ब्वाय है और घटना के समय वह मरीज को देखने के लिए गई थीं।उसे पड़ोसियों की मदद से फंदे से नीचे उतारा और अस्पताल लेकर पहुंचे, यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कोचिंग पढ़ाता था हिमांशु

बहन ने बताया कि हिमांशु की बीए फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रहा था। इसके साथ ही वह कालेज और स्कूल के बच्चों को कोचिंग भी पढ़ाता था।पढ़ाई में भी अच्छा था। अमन भी उसके साथ ही पढ़ाई कर रहा था।घटना के बाद पुलिस ने युवक का मोबाइल व अन्य सामग्री भी जब्त की है।वहीं पुलिस का कहना है कि अभी आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।स्वजनों के बयान लेने के बाद ही आगे कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local