इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Corona Update Indore। कोरोना मरीजों की लगातार कम हो रही संख्या शहरवासियों को राहत दे रही है। शनिवार को 3781 सैंपलों की जांच में सिर्फ 30 संक्रमित मिले। यानी इस दिन संक्रमण की दर एक प्रतिशत से भी कम रही। इतना ही नहीं विजय नगर, तिलक नगर, सुखलिया, जूना रिसाला, रानीपुरा जैसे इलाकों में एक भी संक्रमित नहीं मिला। किसी समय इन इलाकों से लगातार बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे थे। शनिवार को शहर में सबसे ज्यादा तीन-तीन मरीज परदेशीपुरा, वैभव नगर और स्कीम 54 में मिले हैं। इसके अलावा नवलखा, स्नेह नगर, इंद्रलोक कॉलोनी, गीता भवन और कनाडिया में दो-दो संक्रमित मिले हैं। जूनी इंदौर, छावनी, द्वारकापुरी, देवगुराडिया, बख्तावरराम नगर, क्लर्क कॉलोनी, राजेंद्र नगर, लसुडि़या सहित शहर के 23 इलाकों में सिर्फ एक-एक संक्रमित मिला है।

लगातार कम हो रही संक्रमण दर

शहर में अब तक साढ़े सात लाख से ज्यादा सैंपलों की जांच की जा चुकी है। 7.54 प्रतिशत की दर से अब तक 57 हजार 295 संक्रमित मिल चुके हैं। राहत की बात यह है कि इनमें से 55 हजार 195 मरीज कोरोना को हराकर ठीक हो चुके हैं। यानी रिकवरी की दर 96.33 प्रतिशत पर पहुंच चुकी है। इंदौर की रिकवरी दर कई बड़े शहरों के मुकाबले अच्छी है। यह राहत की बात है।

विशेषज्ञों के मुताबिक ठंड का प्रकोप कम होने के साथ-साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है। यह अच्छा संकेत है। बावजूद इसके सावधानी रखने की जरूरत है। घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर लगाएं। शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने की कोशिश करें। ध्यान रखें कोरोना कम हुआ है खत्म नहीं।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags