उज्जैन। Vikas Dubey Encounter : कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर पर अब सवाल उठने लगे हैं। इस मामले में अब उज्जैन के एक एएसपी भी अब जांच के घेरे में आ सकते हैं। एएसपी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वे कह रहे हैं कि 'आई होप ना पहुंचे’। हालांकि ये अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि वे यह बात किस बारे में कह रहे थे। जब उन्होंने यह बात कही, उस दौरान वीडियो में ऐसा लग रहा है कि कई लोग मौजूद थे और उनकी इस बात पर सभी लोग हंस भी देते हैं।

गौरतलब है कि आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे को गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद उप्र पुलिस विकास दुबे को कानपुर लेकर जा रही थी, तभी आज सुबह कानपुर पहुंचने से पहले विकास दुबे ने कार से भागने की कोशिश की, जिसमें कार पलट गई और सिपाहियों से उसने हथियार छीनने का भी प्रयास किया। इसी दौरान एनकाउंटर में विकास दुबे गंभीर घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। एसएसपी दिनेश कुमार की पुष्टि करते हुए कहा कि गाड़ी पलटने के बाद पुलिस वालों के हथियार लेकर भाग रहा था। पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने फायरिंग की और जवाबी कार्रवाई में दुर्दांत अपराधी मुठभेड़ में मारा गया।

विपक्ष ने भी एनकाउंटर पर उठाए सवाल

समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी है। इसी तरह प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा, अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या? वहीं यहां तक कहा जा रहा है कि यूपी में शुक्रवार रात से 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है ताकि एनकाउंटर का विरोध न हो सके।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस