Viral Video: इंदाैर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इंदाैर में विजय नगर टीआइ तहजीब काजी और खजराना टीआइ काे सुनसान सड़क पर दाैड़ते देख वहां से गुजरने वाले लाेग हैरान रह गए। किसी काे समझ नहीं आया कि आखिर ये क्या हाे रहा है। एक टीआइ वर्दी में दाैड़ रहे थे, जबकि दूसरे ट्रैक सूट में थे। लाेगाें ने साेचा कि शायद कुछ हुआ है, लेकिन जब उनके पीछे काेई दिखाई नहीं दिया ताे समझ आ गया कि काेई घटना नहीं हुई बल्कि दाे पुलिस के जवानाें के बीच का फिटनेस चैलेंज है। दाेनाें टीआइ के बीच हुई रेस में खरजाना टीआइ दिनेश वर्मा ने बाजी मारी। वहां से गुजरने वाले लाेगाें ने इसका वीडियाे भी बनाया, जाे इन दिनाें तेजी से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हाे रहा है। दाेनाें ही टीआइ अपने फिटनेस काे लेकर खासे अलर्ट रहते हैं, कड़ी ड्यूटी के बाद भी वह शरीर काे दुरूस्त रखने के लिए समय निकालना नहीं भूलते हैं।

दरअसल पुलिस का नाम आते ही लाेगाें की आंखाें के सामने माेटी ताेंद वाले किसी जवान का अक्स सामने आ जाता था। कुछ समय पहले तक स्थिति वास्तव में कुछ ऐसी ही थी, लेकिन अब मध्य प्रदेश पुलिस जवान और चुस्त नजर आने लगी है। पुलिसकर्मी कड़ी ड्यूटी के बाद भी अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रहे हैं। ऐसा ही एक वाक्या इंदाैर की सड़काें पर देखने काे मिला। विजय नगर चाैराहे पर सूनसान सड़क पर विजयनगर टीआइ तहजीब काजी राेजाना की तरह वार्मअप कर रहे थे, इसी दाैरान वहां से खजराना टीआइ दिनेश वर्मा का गाड़ी से गुजरना हुआ। वह ड्यूटी पर थे, और टीआइ तहजीब काे एक्साइज करते देख गाड़ी राेककर मिलने पहुंच गए।

बातचीत के बीच ही टीआइ वर्मा ने तहजीब काजी काे फिटनेस चैलेंज कर दिया। ये सुन अन्य जवानाें ने कहा भी कि आप ताे यूनिफार्म में है, कैसे दाैड़ेंगे। इस पर टीआइ दिनेश वर्मा ने बस इतना ही कहा कि आप ट्रैक सूट में दाैड़ें, मैं यूनिफार्म में ही रेस करूंगा। दाेनाें ने विजय नगर चाैराहे से बीआरटीएस तक 700 मीटर की रेस लगाना तय किया। जवानाें के तीन तक गिनती गिनते ही टीआइ के बीच दाैड़ शुरू हाे गई। ऐसे में वहां से गुजरने वाले वाहन चालकाें ने जब इस नजारे काे देखा ताे वीडियाे बनाने से खुद काे नहीं राेक सके। हालांकि इस फिटनेस चैलेंज में जीत टीआइ दिनेश वर्मा काे मिली। इंटरनेट मीडिया पर टीआइ के इस अंदाज काे लाेग खासा पसंद कर रहे हैं।

दाेनाें टीआइ फिटनेस का रखते हैं ध्यान : विजयनगर तहजीब काजी काे एक्साइज का जबर्दस्त शाैक है। उन्हाेंने ताे एमआइजी और तुकाेगंज थाने में पाेस्टिंग के दाैरान थाने के एक हिस्से काे मिनी जिम बना लिया था। इसके बाद जब वह विजय नगर पहुंचे ताे सामान यहां शिफ्ट कर दिया। जब भी ड्यूटी के दाैरान उनकाे समय मिलता है ताे वह इसका उपयाेग शरीर काे फिट रखने में करते हैं। इसलिए थाना क्षेत्र के युवक के वह राेल माडल भी हैं, वहीं युवतियां उनकाे खिलाड़ी भैया के नाम से भी पुकारती हैं। उधर खजराना टीआइ दिनेश वर्मा का भी अपना ही अलग अंदाज है। वह ताइक्वाडाें के शानदार खिलाड़ी हैं। इसके अलावा किक बाक्सिंग और एक्साइज उनके डेली रूटीन में शामिल है। हाल ही में वह ताइक्वाडाें कार्यशाला में भी अपना जाैहर दिखा चुके हैं।

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close