इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि Indore News। नगर निगम ने बुधवार को अमानक पॉलीथिन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए एक गोदाम को सील किया। मौके से 163 कट्टों में भरी हुई 6.50 लाख रुपये की 3260 किलो अमानक पॉलीथिन जब्त की गई। नगर निगम अधिकारियों ने हाथोंहाथ सारी पॉलीथिन जब्त की और संस्थान संचालक से एक लाख रुपये का अर्थदंड वसूला।

यह कार्रवाई जोन-8 के एसआर कंपाउंड स्थित बालाजी गोल्डन ट्रांसपोर्ट के गोदाम पर की गई। स्वास्थ्य अधिकारी लखन शास्त्री के निर्देशन में सीएसआइ वीरेंद्र चौहान ने यह कार्रवाई की। उन्हें शिकायत मिली थी कि उक्त संस्थान में अमानक पॉलीथिन संग्रहित की गई है। यह माल बुधवार सुबह गुजरात से आए ट्रक में आया है और जल्द सागर भेजने की तैयारी की जा रही है। मौके पर पहुंचकर सीएसआइ ने ट्रांसपोर्ट मालिक को बुलाया और अमानक पॉलीथिन जब्त कर कार्रवाई की। जब्त पॉलीथिन ट्रेंचिंग ग्राउंड भेजी गई है। निगम ने उक्त ट्रांसपोर्ट संस्थान को तुरंत सील कर दिया है। कार्रवाई के दौरान रिमूवल विभाग के राजेश शर्मा, आशीष भारद्वाज और दरोगा विजय सोनवाने आदि मौजूद थे।

काम में लापरवाही बरतने वाले पांच उपयंत्रियों का वेतन राजसात

काम में लापरवाही बरतने वाले नगर निगम के पांच उपयंत्रियों का वेतन राजसात करने की कार्रवाई की गई है। चार यंत्रियों का एक-एक दिन का वेतन राजसात किया जाएगा। प्रभारी निगमायुक्त एसके चैतन्य ने यह कार्रवाई सार्वजनिक सुलभ शौचालय, मूत्रालय और बगीचों में सर्वेक्षण के मापदंड के हिसाब से काम नहीं करने पर की है। इसके अलावा निगम बिजली विभाग के मस्टर उपयंत्री द्वारा ई टेंडर और मुख्यालय संबंधी आवंटित कार्य में रुचि नहीं रखने और लापरवाही बरतने पर उसका तीन दिन का वेतन राजसात करने के निर्देश दिए गए हैं। जिन यंत्रियों पर कार्रवाई की गई है, उनमें उपयंत्री नरेश चौकसे, देवेंद्रसिंह झाला, लोकेश मेहता, प्रवीण सिंह शामिल हैं। इन चारों ने कार्यों में लापरवाही बरतने के साथ वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों की भी अवहेलना की है। इसी तरह मस्टर उपयंत्री प्रिंस भारद्वाज का तीन दिन का वेतन काटा गया है।

Posted By: Sameer Deshpande

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस