इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गोलीकांड के आरोपित सलमान लाला का मूंछों पर ताव देता वीडियो प्रसारित होने पर शुक्रवार दोपहर संयोगितागंज थाना पुलिस ने उसका जुलूस निकाला। इंटरनेट मीडिया पर हुई किरकिरी की भरपाई की और घर के सामने ही पुलिसवालों ने डंडे लगाए। बदले में पुलिस ने रौब झाड़ने वाले गुंडे का 'गुंडागर्दी पाप है, पुलिस हमारी बाप है" बोलते हुए वीडियो प्रसारित किया।

छोटी खजरानी निवासी 25 वर्षीय कुख्यात सलमान लाला पर लूट, डकैती, अड़ीबाजी, दुष्कर्म, ड्रग्स तस्करी सहित 31 मामले दर्ज हैं। पिछले शुक्रवार को गुंडे ने इमरान, आदिल आदि के साथ मिलकर एमवाय अस्पताल परिसर में एंबुलेस संचालक सद्दाम को गोली मार दी थी। गुरुवार रात तक सलमान की खजराना और एमआइजी थाने को भी तीन मामलों में तलाश थी और पुलिस आयुक्त हरिनारायणाचारी मिश्र ने उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

गुरुवार रात संयोगितागंज थाना पुलिस ने सलमान की राजवाड़ा स्थित एक दुकान से गिरफ्तारी दर्शाई और दावा किया कि एमजी रोड थाना पुलिस की मदद से उसे कट्टे सहित पकड़ा है।

शुक्रवार को सलमान का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह दुकान पर पुलिसवालों का इंतजार कर रहा था। एमजी रोड पुलिस थाने का एएसआइ सत्येंद्रसिंह एक अन्य पुलिसकर्मी के साथ सलमान को पकड़ ले जा रहा था। इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की खिंचाई होने पर दोपहर को टीआइ योगेशसिंह तोमर खुद छोटी खजरानी पहुंचे और सलमान को जमकर डंडे लगाए।

उस जगह जुलूस निकाला जहां सलमान रौब झाड़ता हुआ निकलता था। सलमान सिपाहियों के सामने हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगा और 'गुंडागर्दी पाप है-पुलिस हमारी बाप है" बोलना शुरू कर दिया। टीआइ के अनुसार सलमान से एक बाइक जब्त करना है। उसे बाइक के बारे में जानकारी लेने के लिए घर लेकर गए थे। फिलहाल सलमान तीन दिन की रिमांड पर है। इसके पहले पुलिस उसके साथी इमरान, रूपेश उर्फ पाई, आदिल, चाचा जावेद और भाई शादाब के साढ़ू मोहम्मद जावेद को जेल भेज चुकी है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local