IGNOU Exam 2022 इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में बीएड कोर्स में एडमिशन के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर से ही शुरू हो चुकी है। इग्नू बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार eportal.ignou.ac.in/entrancebed/ पर जाकर आनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 20 दिसम्बर है। आखिरी तारीख से पहले आनलाइन आवेदन आप कर सकते हैं। बीएड प्रवेश परीक्षा देश भर के कई परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी।

इग्नू बीएड आवेदन के लिए इग्नू ने सोशल मीडिया पर भी जानकारी दी है। ट्वीट में कहा गया है कि बीएड कोर्स के लिए एंट्रेंस टेस्ट की घोषणा की गई है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) 8 जनवरी को इग्नू बीएड प्रवेश 2023 आयोजित करने जा रहा है। इग्नू बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के पंजीकरण की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2022 है। आवेदन प्रक्रिया के दौरान, आवेदक इग्नू बी.एड. प्रवेश परीक्षा के लिए 4 केंद्रों का चयन कर सकते हैं। भारत भर में कुल 135 केंद्रों से प्रवेश परीक्षा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

इग्नू बीएड प्रवेश परीक्षा क्या है?

भारत भर में इग्नू के विभिन्न (कार्यक्रम अध्ययन केंद्र) में 2-वर्षीय बी.एड कार्यक्रम में प्रवेश के लिए इग्नू बी.एड प्रवेश परीक्षा राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा दो सत्रों में आयोजित की जाती है।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close