Republic Day 2023 Indore इंदौर, नईदुनिया प्रतिनिधि। निगम मुख्यालय परिसर में आयोजित गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने शहर के युवाओं के लिए 'इंटर्नशिप विथ मेयर' योजना की घोषणा की इसमें शहर के कॉलेजों के युवा छात्र , नगर निगम अधिकारी कर्मचारियों के बच्चे निगम के अलग-अलग विभागों में इंटर्नशिप कर सकेंगे। इसके पूर्व महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने नगर निगम मुख्यालय परिसर में झंडा वंदन किया इस मौके पर निगम के कर्मचारी व अधिकारी भी मौजूद थे।

मेयर ने कहा कि हम चाहते हैं कि इंदौर के युवाओं को नगर निगम के नवा चारों से सीखने का मौका मिले। शहर की यूनिवर्सिटी और अन्य संस्थानों के छात्र नगर निगम के अन्य विभागों में इंटर्नशिप कर सकेंगे।

मेयर ने एक अन्य घोषणा में कहा कि स्वर्गीय राजेंद्र धरकर की स्मृति में 1000 बच्चों का चयन कर उन्हें निशुल्क यूपीएससी की तैयारी नगर निगम द्वारा करवाई जाएगी। इसमें नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी पार्षद व एमआईसी सदस्य से जुड़े लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

बेहतर काम करने वाले कर्मचारी, पार्षद और वार्ड को पुरस्कार

मेयर ने कहा कि नगर निगम के कर्मचारियों के कार्य की उत्कृष्टता के आधार पर बेहतर काम करने वाले कर्मचारी को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी पुरस्कार दिया जाएगा वहीं वर्तमान में अभी जिस तरह हर माह सफाई व अन्य कार्यो में बेहतर वार्ड का चयन किया जा रहा है उसी तरह साल भर के आकलन के आधार पर अटल बिहारी वाजपेई पुरस्कार संबंधित पार्षद और वार्ड को दिया जाएगा।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने घोषणा की कि हर विधानसभा में एक निशुल्क शव वाहन इस वर्ष चलाया जाएगा।

Posted By: Sameer Deshpande

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close