Itarsi Crime News: इटारसी। पथरौटा थाने के ग्राम टांगना में अपनी पत्नी को ससुराल लेने पहुंचे दामाद से गांव के लोगों ने तालिबानी सजा देकर उसकी बेइज्जती की। पत्नी से हुए विवाद के बाद उसकी ससुराल वालों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पहले मारपीट कर उसके कपड़े उतारकर अर्धनग्न कर दिया, इसके बाद गले में चप्पलों की माला पहनाकर उसके सिर पर और मुंह पर गोबर लगाकर डीजे पर जुलूस निकाला गया। युवक ने ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। इस जुलूस का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है।

पुलिस के अनुसार माखन नगर सेंधरवाड़ा गांव में रहने वाले विवेक इवने का विवाह पथरोटा क्षेत्र में टांगना गांव की सुमन से हुआ है। आठ दिसंबर 2021 को शादी के बाद से उसकी पत्नी नर्सिंग की ट्रेनिंग कर रही है, पढ़ाई के बीच नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द होने की वजह से वह मायके चली गई। पति पत्नी के विवाद के कारण वह ससुराल नहीं जा रही थी। दो अक्टूबर को विवेक ने मोबाइल पर पत्नी से बात कर ससुराल आने की खबर दी। मंगलवार रात को वह पत्नी को लेने अपनी ससुराल टांगना गांव गया था, यहां पत्नी को भेजने की बात पर उसका ससुराल पक्ष से विवाद हो गया। सास ससुर ने कहा कि दामाद बेटी को ठीक से नहीं रखता है, इसलिए उसे वापस नहीं भेजेंगे। जब दामाद विवेक ने सुमन को भेजने की जिद की तो ससुराल वालों ने मारपीट शुरू कर दी। विवेक के हाथ बांधकर उसके कपड़े उतार दिए। चप्पलों की माला पहनाकर उसका डीजे पर जुलूस निकालकर पूरे गांव में घुमाया। उसके साले ने विवेक के हाथ बांधकर उसके कपड़े उतार दिए। सिर व चेहरे पर गोबर लगाकर उसे सरे राह गांव में घुमाया गया। इस घटना में पूरा गांव एकजुट होकर तालिबानी सजा देने के लिए लाठियां लेकर जुलुस में शामिल हुआ। वारदात के बाद दामाद ने पथरौटा थाने में मामला दर्ज कराया है। जांच अधिकारी एमएस बट्टी ने बताया कि युवक की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया गया है। प्रकरण की जांच की जा रही है।

गांव के कई युवकों ने अपने मोबाइल स्टेटस पर पिटाई का वीडियो और फ़ोटो लगाकर लिखा कि गांव में आकर विवाद करोगे तो ऐसी ही सजा मिलेगी। पुलिस अब वीडियो वारयल होने के बाद आरोपितों की पहचान करने में लगी हुई है।

Posted By: Lalit Katariya

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close