इटारसी (होशंगाबाद), नवदुनिया प्रतिनिधि। गोदान एक्सप्रेस में यात्रा कर रही एक महिला यात्री के साथ चेन स्नेचिंग की वारदात हुई है। घटना 23 नवंबर की है। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कोरोना की वजह से बंद पड़ी ट्रेनों के चालू होने के साथ ही अपराध भी बढ़ रहे हैं।

23 नवंबर को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 6 पर गोदान एक्सप्रेस आकर रुकी थी, तभी एक बदमाश ने प्लेटफार्म पर खिड़की से हाथ डालकर महिला यात्री के गले से मंगलसूत्र झपट लिया। तीन दिन बाद जीआरपी ने मामला दर्ज किया है। जीआरपी टीआई वेंकट टांडिया ने बताया कि फरियादी संगीता पत्नी रामचरण मौर्य निवासी ठाणे 23 नवंबर को गोदान एक्सप्रेस में ठाणे से मोहम्मदाबाद की यात्रा कर रही थी। ट्रेन के स्लीपर कोच एस-1 कोच की बर्थ नंबर 79 पर महिला सवार थी। रात करीब 10:15 बजे ट्रेन प्लेटफार्म नंबर 6 से जैसे ही चलने को तैयार हुई, तभी एक युवक ने महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र झपट लिया और वहां से भाग गया। जीआरपी स्‍टाफ उसका सुराग तलाशने के लिए प्लेटफार्म पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाल रहा है। इससे पहले 19 नवंबर को भी होशंगाबाद से एक यात्री का मोबाइल झपटा गया था, हालांकि उस मामले में आरोपित को पकड़ लिया गया था।

फुटेज से मिलेगी मदद

पुलिस रेलवे स्टेशन पर लगे कैमरों की मदद से आरोपित की पहचान करने में लगी है। लंबे समय बाद ट्रेनों में इस तरह की घटना होने से जीआरपी भी सतर्क हो गई है। इससे पहले भी ट्रेनों में यात्रियों के साथ चलती ट्रेनों में कीमती जेवरात चोरी होने की घटनाएं हो चुकी हैं। देश का बड़ा जंक्शन होने के कारण यहां पूर्व में सांसी गिरोह की बड़ी गैंग पकड़ी जा चुकी है। आशंका है कि चेन झपटने के बाद आउटर से बदमाश भागा होगा।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local