इटारसी नवदुनिया प्रतिनिधि।

दो साल के लंबे इतंजार के बाद नगर सरकार के निर्वाचन हेतु आज इटारसी में मतदान प्रकिया संपन्ना होगी। शहर के 34 वार्डों में 78,131 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मंगलवार को आडिटोरियम परिसर से सभी मतदान केन्द्रों के नियुक्त मतदान दलों को सामग्री लेकर अपने-अपने केन्द्रों के लिए रवाना कर दिया गया।

प्रशासन द्वारा चिन्हित करीब आधा दर्जन संवेदनशील पोलिंग बूथों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया जाएगा। कानून व्यवस्था एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन की करीब 20 गाड़ियों के काफिले ने पूरे शहर में फ्लेग मार्च निकाला।

सुबह कड़ी निगरानी में शहर के सभी मतदान केन्द्रों की सामग्री लेकर दलों को रवाना किया गया। एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी मदन सिंह रघुवंशी ने बताया कि सभी सेक्टर एवं सेक्टर पुलिस आफिसर संयुक्त रुप से भ्रमण कर अपने मतदान केंद्रों पर व्यवस्थाओं की निगरानी करेंगे।

केंद्रों पर बिजली, बैठक ,पेयजल सहित वर्षा को ध्यान में रखते हुए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। सुबह 7 बजे माकपोल के बाद मतदान प्रारंभ होगा। रिजर्व इवीएम की व्यवस्था भी की गई है। मास्टर ट्रेनर पूरे समय साथ रहेंगे।

सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान प्रकिया पूरी होगी। शाम को इव्हीएम सील कर स्ट्रांग रूम में पहुंचाई जाएंगी। मतदान केन्द्रों के 100 मीटर के दायरे में कोई व्यक्ति नहीं घूमेगा।

इटारसी में 97 केंद्रों पर मतदान होगा। यहां 78,131 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिनमें 39,289 पुरुष मतदाता, 38823 महिला एवं अन्य 9 मतदाता शामिल हैं। इटारसी में 442 मतदान कर्मी तैनात किए गए हैं।

आबकारी विभाग ने चुनाव से 48 घंटे पहले क्षेत्र की सभी शराब दुकानों को सील करा दिया है। शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुलिस फोर्स जिला पुलिस से यहां तैनात किया गया है। 34 वार्डों में भाजपा-कांग्रेस से अधिकृत समेत कुल 123 प्रत्याशी मैदान में हैं, इनमें निर्दलीयों की संख्या सर्वाधिक है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close