- कांग्रेस नेताओं ने प्रस्तावित बस स्टैंड परिसर को लेकर नपा सीएमओं को दिया ज्ञापन

इटारसी। नवदुनिया प्रतिनिधि

कांग्रेस नेताओं ने नगरपालिका सीएमओ हरिओम वर्मा को ज्ञापन सौंपकर मांग कि पुरानी इटारसी में प्रस्तावित बस स्टैंड परिसर में लगे पड़े काटने वालों और न्यास कॉलोनी में फर्जी तरीके से प्लॉट बेचने वालों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाए। इस पर सीएमओ वर्मा ने उपयंत्री मुकेश जैन को बुलाकर अज्ञात के विरुद्घ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा कांग्रेस नेताओं ने मांग की है कि तालाब के भारत टॉकीज रोड पर बने गेट पर लगे टीन शेड हटाए जाएं और सांसद व विधायक निधि से खनन हुए नलकूपों की जांच करें यदि वे किसी कब्जे में हैं तो उन्हें सार्वजनिक करते हुए संबंधित व्यक्यिों के विरुद्घ कार्रवाई की जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर, प्रदेश प्रवक्ता केलू उपाध्याय, मयूर जायसवाल, राजेंद्र तोमर, अर्जुन भोला, अमित कापरे व अन्य थे। नगर अध्यक्ष पंकज राठौर ने कहा कि शहर में बहुत से ऐसे ट्यूबवेल हैं जिन्हें मुक्त कराकर नागरिकों को पानी उपलब्ध कराना होगा। इसकी जांच की जाए। इस पर सीएमओ वर्मा ने कहा कि वे जांच करा रहे हैं। कांग्रेस नेता केलू उपाध्याय ने कहा कि ग्यारहवी लाइन वाले ट्यूबवेल में 8 लाख रुपए की बिजली अब तक जली है, वह राशि मकान मालिक से ली जाए, या उनके विरुद्घ एफआईआर दर्ज हो। उल्लेखनीय है कि 8 माह से यही हो रहा है, सीएमओ निर्देश देते हैं लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं होती। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि तालाब से टीन शेड अभी पूरी तरह से नहीं हटा है उसे हटाया जाए, सीएमओ ने तीन दिन में टीन शेड का बचा हुआ हिस्सा हटाने का आश्वासन दिया है।

एआईआर पर एफआईआर दर्ज कराएं

कांग्रेस नेताओं ने एआरआई संजीव श्रीवास्तव पर एफआईआर दर्ज कराने की बात सीएमओ की। इस पर सीएमओ ने कहा कि उन्होंने शासन को जांच प्रतिवेदन बनाकर दे दिया है, उनके हाथ में जो था वह उन्होंने कर दिया। उन्होंने कहा कि उन्होंने संजीव श्रीवास्तव को निलंबित कर दिया है अब आगे का काम शासन को करना है।

हाईवे के डिवाइडर पर लगेगा स्ट्रीट लाइट

कांग्रेस नेताओं ने सीएमओ से कहा कि खेड़ा व पुरानी इटारसी में दो स्थानों पर डिवाइडर पर वाहन चढ़ जाते हैं। वहां अंधेरा रहता है इसलिए वहां पर बिजली के खंभे लगाए जाएं। इसके लिए उन्होंने बिजली कंपनी के अधिकारियों से भी बात की है। सीएमओ ने इस मांग पर कहा कि वे वहां पर स्ट्रीट लाइट का खंभा लगवा देंगे।

14 आईटी 06

इटारसी। सीएमओ को ज्ञापन सौंपने गए कांग्रेस नेता विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हुए।