जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि Jabalpur Electricity News शहर की ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी करने के लिए लगाए गए उच्च गुणवत्तायुक्‍त सीसीटीवी कैमरों की बत्ती बंद हो सकती है। 120 कैमरें विभिन्न चौराहें, मार्गो पर लगे हुए है। जिनका बिजली का बिल एक करोड़ रुपये के पार हो चुका है। अब बिजली कंपनी बिल वसूलने पुलिस विभाग से पत्राचार कर रही है। यदि वक्त पर बिल राशि जमा नहीं हुई तो कैमरों के बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

कोरोनाकाल से जमा नहीं किया बिल: पुलिस विभाग ने यातायात के अलावा सुरक्षा निगरानी के लिए जगह-जगह कैमरें लगाए हुए है। इन कैमरों की मदद से रैली,जुलूस और शहर की स्थिति पर पुलिस नियंत्रण रखती है। ऐसे हर चौराहे में उच्च गुणवत्ता के कैमरे लगे हुए है। चौराहों पर लगे कई कैमरों को आपस में जोड़कर एक कनेक्शन से सप्लाई दी गई है। ऐसे में 120 कनेक्शन कुल चिन्हित है। कोरोना संक्रमण काल से बिजली विभाग ने पुलिस विभाग से इन कैमरों का बिजली बिल नहीं वसूला है। अब कंपनी के सामने वित्तीय संकट बन रहा है ऐसे में कंपनी ने पुलिस विभाग से राशि मांगी है हालांकि पुलिस महकमें ने भी बिल भुगतान को लेकर तत्परा दिखाई है। बिजली कंपनी से बकाया राशि की जानकारी मांगकर मुख्यालय भेजने को कहा है ताकि जल्द शासन से फंड स्वीकृत किया जा सके ।

नोटिस का सिलसिला जारी: बिजली कंपनी लगातार बकायादार उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर रही है। अभी कंपनी ने ऐसे संभागवार टॉपर 10 उपभोक्ताओं से वसूली के लिए नोटिस दिया है। बकायदारों के सामान की कुर्की करने की तैयारी हो चुकी है। कई उपभोक्ताओं ने कुर्की के आदेश जारी होते ही बिजली बिल का बकाया भुगतान कर दिया है।

Posted By: Sunil Dahiya

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags