जबलपुर(नईदुनिया रिपोर्टर)। संचालक जवाहर बाल भवन भोपाल, डॉ. उमा शंकर नगाइच द्वारा राज्य स्तरीय बालश्री प्रतियोगिता के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इस प्रतियोगिता में प्रदेश भर के हजारों बच्चों ने ऑनलाइन भाग लिया था। संभागीय बाल भवन जबलपुर के अंतर्गत संभाग के बालाघाट, छिंदवाड़ा, डिंडौरी, कटनी, मंडला,नरसिंहपुर, जबलपुर और शहडोल संभाग के अनूपपुर,उमरिया व शहडोल जिले संबद्ध हैं। दोनों संभाग के जिलों के कुल 21 बच्चे पुरस्कार हेतु पात्र पाए गए।

काव्य लेखन में जबलपुर की नंदिनी शाह और अभिषेक यादव को सांत्वना पुरस्कार मिला। अनन्या जैन को द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। सृजनात्मक लेखन में शहडोल संभाग की इशिता श्रीवास्तव को सांत्वना पुरस्कार मिला। पेंटिंग में जूनियर व सीनियर वर्ग में सृष्टि विश्वास, अनूपपुर व करन जाम्भुलकर जबलपुर को प्रथम स्थान मिला। सीनियर वर्ग में पारुल वाघ को द्वितीय और किंजल जैन को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। मूर्तिकला सीनियर वर्ग में बाल भवन जबलपुर की खुशबू राय को प्रथम व जूनियर वर्ग में गौरी मिश्रा को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। हस्तकला में जूनियर वर्ग में सोनम गुप्ता व शिखा पटेल को द्वितीय स्थान मिला। ये दोनों संभागीय बाल भवन जबलपुर से हैं। जबकि कटनी से बलवीर सिंह यादव तीसरे स्थान पर रहे।

संगीत वादन प्रतियोगिता में कपिलविक्ष वर्मा कटनी को प्रथम स्थान मिला। जयवर्धन वापड़े, छिंदवाड़ा को द्वितीय स्ताान प्राप्त हुआ। संगीत गायन जूनियर वर्ग में संस्कृति सेंगर को द्वितीय व सीनियर वर्ग में सेरिना बर्नार्ड को सांत्वना पुरस्कार प्राप्त हुआ। संगीत गायन सीनियर वर्ग में सजल सोनी को तृतीय व प्रांशु विश्वकर्मा कटनी को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया। समसामयिक नृत्य में कटनी जिले के शिवा फकीर को प्रथम स्थान मिला। शास्त्रीय नृत्य जूनियर वर्ग में इशिता रावल को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया। इस तरह जबलपुर संभाग से 13 व शहडोल संभाग से 7 बच्चों को निकट भविष्य में राज्य स्तरीय बालश्री प्रतियोगिता के अंतर्गत पुरस्कृत किया जाएगा।

Posted By: Ravindra Suhane

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस