जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। बरगी नगर से अपहृत 16 वर्षीय किशोरी हैदराबाद में मिली। जबलपुर से पहुंची पुलिस टीम ने किशोरी को दस्तयाब कर अपहर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को जबलपुर लाया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक बरगी नगर क्षेत्र निवासी किशोरी वर्ष 2021 में घर से लापता हो गई थी। स्वजन ने पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए अपहरण की आशंका जताई थी। स्वजन ने आरोप लगाया था कि कोई युवक बहला-फुसलाकर किशोरी को भगा ले गया है। अपहरण की एफआइआर दर्ज करते हुए पुलिस किशोरी व अपहर्ता की तलाश में जुटी थी। इस बीच अपराध समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने महिलाओं से संबंधित लंबित अपराधों के निराकरण के निर्देश दिए, जिसके बाद पुलिस अपहृत किशोरी की तलाश में जुट गई। सायबर सेल व मुखबिरों को सक्रिय किया गया। किशोरी के हैदराबाद में होने का पता चला।

धर्म बदला, गर्भावस्था का पता चला

बताया जाता है कि हैदराबाद पहुंची पुलिस टीम को किशोरी की तलाश में काफी परेशानी हुई। बरगी नगर क्षेत्र निवासी जो युवक उसे भगाकर ले गया था, उसके दबाव के कारण किशाेरी को धर्म बदलना पड़ा था। पुलिस किशोरी के मूल नाम व उपनाम से उसकी पतासाजी में जुटी थी, जबकि वह अपना उपनाम बदल चुकी थी। काफी मशक्कत के बाद पुलिस किशोरी तक पहुंच पाई, बाद अपहरणकर्ता का भी पता चला।

करने लगा था मजदूरी

बताया जाता है कि अपहर्ता ने डरा धमकाकर किशोरी को घर से भागने पर मजबूर किया था। जिसके बाद वह उसे लेकर हैदराबाद चला गया। जहां वह उसे किराए के मकान में रखकर शारीरिक शोषण करता रहा। कुछ समय बाद अपहर्ता वहां मजदूरी करने लगा। शारीरिक शोषण के कारण किशोरी गर्भवती हो गई।

हैदराबाद से पुलिस टीम रवाना

अपह्त किशोरी को दस्तयाब कर पुलिस ने अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि पुलिस टीम दोनों को लेकर हैदराबाद से रवाना हो गई है। किशोरी के स्वजन को भी उसकी दस्तयाबी की सूचना दे दी गई है।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close