जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2022 के प्रथम चरण में आज 25 जून को चार जनपदों में मतदान प्रारंभ हो चुका है। जनपद पंचायत बरगी, पनागर, सिहोरा एवं कुंडम में मतदान एवं मतगणना संपन्न होगी। प्रथम चरण के चुनाव में 780 मतदान केंद्रों पर मतदान होना है, जिसमें 185 मतदान केंद्र संवेदनशील श्रेणी में रखे गए हैं। तथा 595 मतदान केंद्र सामान्य श्रेणी के हैं।

शांतिपूर्ण व निर्विघ्न चुनाव कराने के लिए चारों जनपदों में 28 सौ पुलिस जवान व अधिकारी तैनात किए गए हैं। शांति व सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से निर्वाचन क्षेत्रों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई है। पड़ोसी जिला नरसिंहपुर में चुनाव कराने के लिए जबलपुर से 650 पुलिस जवान भेजे गए हैं। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि संवेदनशील केंद्रों में लगातार पेट्रोलिंग कराई जाएगी। पेट्रोलिंग हेतु राजपत्रित अधिकारियाें एवं थाना प्रभारियाें की 23 मोबाइल के अतिरिक्त 60 प्रेट्रोलिंग पार्टियां लगाई गई हैं। जो किसी सूचना पर 10 से 15 मिनट के अंतराल में मतदान केंद्रों पर पहुंचेगी। निरीक्षकों को पेट्रोलिंग का प्रभारी बनाया गया है। विशेष पुलिस अधिकारी भी लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त प्रत्येक थाने में रिजर्व बल की पृथक व्यवस्था की गई है। जिले में कुल सात जनपद पंचायत है, जिनमें से चार बरगी, पनागर, सिहोरा एवं कुंडम में हैं।

सीधे दे सकते हैं सूचना-

पुलस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने कहा कि पुलिस का मुख्य उद्देश्य शांतिपूर्वक मतदान कराना है। मतदाताओं को इस बात की पूरी स्वतंत्रता है कि वे बिना किसी भय व परेशानी के अपने मताधिकार का प्रयोग करें। 25 जून को जनपद पंचायत बरगी, पनागर, सिहोरा एवं कुंडम में मतदान व मतगणना होगी। निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। एसपी बहुगुणा ने कहा कि नागरिकों से अपील है कि किसी भी गड़बड़ी की सूचना बिना देर किए नजदीकी पुलिस थाने, किसी पुलिस अधिकारी या सीधे मुझे दे सकते हैं।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close