जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। खदान में साझेदार बनाने का झांसा देकर एक व्यक्ति से 30 लाख रुपये ठग लिए। जब उसने पैसे मांगे तो उसे जाति सूचक जातिगत रूप से अपमानित किया गया। इस मामले में आरोपित के खिलाफ अनुसूचित जाति कल्याण थाने में गुरुवार को प्रकरण दर्ज किया गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धमकी, धोखाधड़ी और एससीएसटी एक्ट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया।

पुलिस ने बताया कि नेपियर टाउन निवासी साहिल मेहरा मैग्नीज का व्यापार करता है। कटनी में उसका मैग्नीज का डम्प है। तीन साल पूर्व अप्रैल 2019 में विजय नगर में उसकी मुलाकात सचिन दुबे से हुई। सचिन ने साहिल को बताया कि उसकी बहोरीबंद के ग्राम पड़वार में लेटराइट एवं फायरक्ले की खदान है। उसे पैसों की जरूरत है इसलिए साहिल से उसने रुपयों की मांग की। इसके एवज में उसे पार्टनर बनाने और अधिक मुनाफा देने का झांसा दिया। साहिल उसकी बातों में आ गया। जिसके बाद सचिन को साहिल ने 24 अप्रेल 2019 से फरवरी 2020 तक 15 लाख रुपये दिए। इस दौरान सचिन ने 40 फीसद की साझेदारी डीड बनवाई। इसके बाद सचिन फिर से साहिल के घर पहुंचा और उसकी मां से रुपयों की आवश्यकता की बात कही। साहिल की मां ने किश्तों में उसे 15 लाख रुपये नकद दिए। लेकिन यह रकम उसने व्यक्तिगत कार्य में खर्च कर ली। साहिल ने सचिन को फोन लगाकर खदान का काम शुरू करने के बारे में पूछा, तो सचिन ने साहिल को टालने लगा। साहिल ने कटनी खनिज विभाग से जानकारी मांगी, तो पता चला कि उक्त पट्टे के धारक को पट्टे में किसी को पार्टनर बनाने का अधिकार ही नहीं है। यह बात साहिल ने सचिन से कही, तो पहले तो उसने रुपये वापस देने की बात कही, लेकिन बाद में उसे जातिगत रूप से अपमानित कर धमकाने लगा।

आटो ने मारी टक्कर, एक की मौत : आटो की टक्कर से घायल हुए व्यक्ति की बुधवार रात उपचार के दौरान मौत हो गई। गुरुवार को पुलिस ने शव का पीएम कराते हुए जांच शुरू कर दी है। बरगी पुलिस ने बताया कि बरगी ग्राम धाधरा निवासी प्यारेलाल मरकाम (40) 15 जनवरी को बहोरीपार पुलिया के पास उसे लोडिंग आटो एमपी 20 एलए 7043 के चालक ने टक्कर मार दी। गंभीर रूप से जख्मी हुए प्यारेलाल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

बाइकर्स ने लूटा मोबाइल फोन : संजीवनी नगर में बुधवार की बीती बाइक सवार दो आरोपितों ने एक युवक का मोबाइल फोन लूट लिया। मामले में संजीवनी नगर थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। संजीवनी नगर पुलिस ने बताया कि धनवंतरी नगर कालोनी निवासी आकाश साहू काम से घर लौट रहा था। लाल बाबा के पास बाइक सवार दो आरोपित उसके पास पहुंचे और उसके हाथ में झपट्टा मारकर मोाबाइल फोन लूट लिए।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local