जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। टीकाकरण महाअभियान में 45 हजार से अधिक पात्र नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की सेकंड डोज लगाई गई। टीकाकरण महाअभियान में शहर में कई वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए, जहां सुबह से ही टीकाकरण केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने लोगों का आना शुरू हो गया था। महाअभियान में मोबाइल वैक्सीन वेन के माध्यम से भी घर-घर जाकर छूट गए लोगों को दूसरी डोज लगाई गई। इसमें अधिकतर वृद्ध, बीमार और दिव्यांग व्यक्ति शामिल थे। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. एसएस दाहिया ने बताया कि लगातार दूसरे दिन भी जिले में टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि महाअभियान में जबलपुर शहर में 80 तथा ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत स्तर तक टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।

शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड हुई 23 ग्राम पंचायतें : जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी रिजु बाफना ने बताया कि 23 एवं 24 नवंबर को चले वैक्सीनेशन अभियान के दौरान जिले की 23 ग्राम पंचायतों में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का कार्य पूर्ण हो चुका है। शत प्रतिशत टीकाकरण वाली ग्राम पंचायतों में जबलपुर जनपद की पहाड़ी खेडा और उमरिया पनागर विकासखंड की महगवां परियट, खजरी व खिरहनी, शहपुरा विकासखंड की उमरिया समेत सभी पंचायत शामिल हैं।

खेत खलिहानों में जाकर लगाई वैक्सीन : कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने जिले में चलाए गए टीकाकरण महाअभियान में मोबाइल टीमों एवं स्वास्थ्य कार्यकर्त्ताओं द्वारा न केवल घर-घर जाकर पात्र व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया गया। कुंडम विकासखंड के गांव हरदुआ और बिशनपुरा में खेत खलिहानों तक पहुंचकर कार्यरत मजदूरों को कोरोना का टीका लगाया। वैक्सीनेशन टीमों ने शहपुरा विकासखंड के ग्राम लूटी, मझौली विकासखंड के ग्राम सिमरिया, पाटन विकासखंड के ग्राम कांकरखेड़ा में भी घर-घर दस्तक देकर छूट गए लोगों से संपर्क कर कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई। शहर में भी वैक्सीन शिविर लगाकर लोगों को दूसरी वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान जिला प्रशासन से लेकर नगर निगम प्रशासन समेत सभी शासकीय विभागों के कर्मचारियों द्वारा लोगों को दूसरी वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। शहर के शासकीय अस्पतालों के अलावा कई केंद्रों में आज वैक्सीन लगाई गई।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local