जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। रक्षाबंधन के अवसर पर महिलाओं के लिए शहर में 55 मेट्रो बसें निश्शुल्क चलाई जाएंगी। जिसमें महिलाएं मुफ्त में सफर कर सकेंगी। महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने रक्षाबंधन पर्व पर मातृशक्तियों के लिए निश्शुल्क बसें चलाए जाने को लेकर जबलपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के अधिकारियों से चर्चा की थी। अधिकारियों ने उसे स्वीकार करते हुए शहरी परिवहन सेवा के अंतर्गत 55 बसें निश्शुल्क चलाने पर अपनी सहमति दे दी है।

हर रूट पर चलेंगी बसें-

रक्षाबंधन पर शहर की सभी रूटों पर मेट्रो बसें चलेंगी। महिलाओं को किसी भी प्रकार का किराया नहीं देना पड़ेगा। महापौर ने बताया कि मातृ शक्तियों की सेवा के लिए वे सदैव संकल्पित रहे हैं और आगे भी उनकी सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे। उनकी ओर से पहला उपहार है।

पूर्व के महापौर भी चलवा चुके बसें-

विदित हो कि इसके पहले भी तत्कालीन महापौर प्रभात साहू और फिर स्वाति गोडबोले के कार्यकाल में भी रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं के लिए निश्शुल्क बसें चलवाई गई थीं। पिछले हालांकि पिछले तीन वर्षा से ये सुविधा बंद कर दी गई थी।

नारी शक्ति का सम्मान-

राज्यसभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा ने कहा कि रक्षाबंधन के पावन पर्व पर महिलाओं को निश्शुल्क यात्रा का यह उपहार वास्तव में नारी शक्ति का सम्मान है। महापौर की इस पहल का हम सब स्वागत करते हैं।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close