Coronavirus Jabalpur News Update : जबलपुर में मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से बुधवार को मिली 42 सैंपल की जांच रिपोर्ट्स में पांच व्यक्तियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन्हें मिलाकर जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर अब 221 हो गई है। इनमें से 160 स्वस्थ हो चुके हैं और नौ व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है। जबलपुर में कोरोना के एक्टिव केस अब 52 हो गए हैं।

इसके पहले मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिली 18 वर्षीय युवती की जिद के सामने चिकित्सकों की एक न चली और उसे पालतू डॉगी के साथ अस्पताल भेजना पड़ा। डॉगी भी युवती का साथ छोड़ने के लिए तैयार नहीं था और वह स्वास्थ्य अमले को देखकर अपनी गुस्सा जाहिर करने लगा। इसके बाद उसे युवती के साथ एंबुलेंस में बैठाना पड़ा। घटना मंगलवार शाम वीरेंद्र तेली का बाड़ा मिलौनीगंज की है। युवती को सुखसागर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराते हुए उसके पालतू डॉगी को भी अस्पताल परिसार में रखा गया। इस युवती समेत मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 3 नए मरीज सामने आए।

इसमें वीरन साहू की गली मिलौनीगंज निवासी 35 वर्षीय महिला व आरपीएसएफ का 28 वर्षीय जवान शामिल है। चिकित्सकों का कहना है कि सुखसागर के कोविड केयर वार्ड में भर्ती युवती के पालतू डॉगी का अस्पताल में ख्याल रखा जा रहा है। उसके परिवार के अन्य सदस्य क्वारंटाइन में रखे गए हैं, जिसके कारण घर पर डॉगी की देखभाल करने वाला कोई नहीं है। सीआरपीएफ बैरिक में 48 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी घटना सामने आई है।

मंगलवार को कोरोना संक्रमित मिले जवान की श्रमिक एक्सप्रेस में जबलपुर से सतना ड्यूटी लगाई गई थी। रविवार को वह ड्यूटी कर बैरिक में लौटा था। मंगलवार को आईसीएमआर एनआईआरटीएच तथा मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब द्वारा 134 सैंपल के रिपोर्ट जारी किए गए। इसमें 3 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले।

10 में से 8 को घर भेजा, दो मेडिकल में भर्ती

इधर, मंगलवार को सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल व सुखसागर के कोविड केयर वार्ड से डेढ़ माह के मासूम, उसकी मां समेत कोरोना संक्रमित 10 लोगों को छुट्टी दी गई। जिनमें से 8 को घर भेज दिया गया है तथा दो अन्य को आइसोलेशन वार्ड से छुट्टी देने के बाद मेडिकल के मेडिसिन आईसीयू में भर्ती किया गया है। मेडिकल कॉलेज अस्पताल से 5 तथा सुखसागर से 5 लोगों को छुट्टी दी गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना