जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नगर पालिका निगम जबलपुर व नगर परिषद भेड़ाघाट एवं मझौली के अवधारित वार्डों में पिछड़ा वर्ग के लिए वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही 25 मई को मानस भवन में होगी। इस बारे में विहित प्राधिकारी एवं कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी. द्वारा मध्यप्रदेश नगर पालिका, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं महिलाओं के लिए वार्डों का आरक्षण नियम 1994 के प्रविधानों के अनुसार सूचना जारी कर दी गई है।

कलेक्टर व विहित प्राधिकारी द्वारा जारी सूचना में कहा गया है कि नगर पालिका निगम जबलपुर तथा भेड़ाघाट व मझौली नगर परिषद के अवधारित वार्डों में से अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति तथा महिलाओं के लिए आरक्षित वार्डों को पूर्ववत रखते हुए पिछड़ा वर्ग के लिए वार्डों के आरक्षण की मध्यप्रदेश नगर पालिका, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं महिलाओं के लिए वार्डों का आरक्षण नियम 1994 के प्रविधानों के अनुसार कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर व विहित प्राधिकारी द्वारा जारी सूचना में कहा गया है कि नगर पालिका निगम जबलपुर तथा भेड़ाघाट एवं मझौली नगर परिषद के अवधारित वार्डों में से अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति व महिलाओं के लिए आरक्षित वार्डों को पूर्ववत रखते हुए पिछड़ा वर्ग के लिए वार्डों के आरक्षण की मध्यप्रदेश नगर पालिका अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग व महिलाओं के लिए वार्डों का आरक्षण नियम 1994 के प्रविधानों के अनुसार कार्यवाही की जायेगी।कलेक्टर व विहित प्राधिकारी डा. इलैयाराजा टी द्वारा अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए वार्डों के आरक्षण की जारी सूचना के अनुसार नगर परिषद भेड़ाघाट के वार्डों में से अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही सुबह दोपहर 12 बजे से दोपहर 12.30 तक तथा नगर परिषद मझौली के वार्डों में से अन्य पिछड़ा वर्ग के वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही दोपहर 12.35 से दोपहर एक बजकर पांच मिनट तक की जाएगी। इसी प्रकार नगर पालिका निगम के वार्डों में से अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही दोपहर एक बजकर दस मिनट से होगी।

प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त :

कलेक्टर डा. इलैयाराजा टी ने अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही संपन्न कराने प्राधिकृत अधिकारियों की नियुक्ति भी की है। नगर पालिका निगम जबलपुर में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण की कार्यवाही संपादित कराने के लिए अनुविभागीय अधिकारी रांझी ऋषभ जैन को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार नगर परिषद भेड़ाघाट के लिए अनुविभागीय अधिकारी गोरखपुर दिव्या अवस्थी एवं नगर परिषद मझौली के लिए डिप्टी कलेक्टर सृष्टि प्रजापति को प्राधिकृत अधिकारी बनाया गया है। अन्य पिछड़ा वर्ग के वार्डों के आरक्षण की यह कार्यवाही उपस्थित नागरिकों के समक्ष की जाएगी। इस दौरान इच्छुक व्यक्ति निर्धारित दिन, समय व स्थान पर उपस्थित रह सकते हैं।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close