जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। ओपन वेब पर दुबई से एक्सचेंज के माध्यम से घर बैठे आनलाइन सट्टा खिलवाने वाले सतीश सनपाल के अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीनों से ध्वस्त करने की कार्यवाही की गई। इस दौरान करीब 6000 वर्गफुट जमीन उसके कब्जे से मुक्त कराई गई। इस जमीन की अनुमानित कीमत चार करोड़ बीस लाख बताई जा रही है। सट्टा किंग पर की गई कार्रवाई को प्रशासन-पुलिस और नगर निगम की टीम ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया।

मध्यप्रदेश शासन द्वारा व्यवस्था के तीनों ही प्रमुख अंगों को माफियाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है। इसी के मद्देनजर माफिया तत्वों की लिस्ट तैयार कर उनके द्वारा किए गए अवैध कब्जों पर कार्रवाई कराई जा रही है। इसी कड़ी में कलेक्टर डा.इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक-सिद्धार्थ बहुगुुणा और निगमायुक्त आशीष वशिष्ट के निर्देश पर कुख्यात सट्टा किंग सतीश सनपाल के आदर्श नगर रामपुर स्थित अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की गई। बताया जाता है कि सतीश सनपाल द्वारा अपने आलीशान बंगले से लगे नाले एवं उसके आसपास की लगभग 6 हजार वर्गफुट बेशकीमती शासकीय भूमि पर कब्जा कर निर्माण कर लिया गया था। सतीश सनपाल अभी दुबई में है और वहीं से सट्टा का कारोबार चलाता है। सतीश सनपाल के विरूद्ध गोरखपुर, गढ़ा एवं मदनमहल थाने में आईटीएक्ट-सट्टा और मारपीट के 3 प्रकरण पंजीबद्ध हैं। उसके तार डी कम्पनी से भी जुड़े होने की आशंका जताई जाती रही है।

बना लिया था आलीशान लान

सतीशसनपाल ने शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर गजीबो और लान का निर्माण कर लिया गया था। यहां विदेश से इम्पोर्टेड लाइट लगाई गई थीं। इस कार्रवाई केे दौरान जहां करीब 4 करोड़ 20 लाख रुपये की शासकीय भूमि मुक्त कराई गई वहीं करीब 80 लाख रुपये के निर्माण को ध्वस्त भी कर दिया गया। हालांकि इस दौरान बाउंड्रीवाल से लगे पेड़ों को नुकसान नहीं पहुंचने दिया गया।

Posted By: Shivpratap Singh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close