जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। कोरोना काल के चलते करीब दो वर्षों से बंद पड़ा शहर का एकमात्र भंवरताल स्वीमिंग पूल एक बार फिर गुलजार हो गया है। नगर निगम ने स्वीमिंग पूल की मरम्मत व रंगरोगन कराते हुए तैराकी के शौकीनों के लिए खोल दिया। दूसरे दिन भी सुबह से तैराक स्वीमिंग करने पहुंच रहे हैं कुछ ने प्रेक्टिस भी शुरू कर दी। इसके अलावा अन्य नागरिक भी गर्मी से बचने स्वीमिंग पूल में छपाक-छई करने पहुंच रहे हैं। तैराकी के गुर सीखने और सुरक्षा के लिए नगर निगम ने कोच की भी तैनाती की गई है।

देर आए दुरूस्त आए-

गर्मी का सीजन लगभग गुजर जाने के बाद ही सही पर देर आए दुरूस्त आए नगर निगम ने शहर के इकलौते भंवरताल स्वीमिंग पूल को दुरूस्त कराते हुए पुन: नागरिकों के लिए खोल है। विदित हो कि गुरूवार को कलेक्टर डा इलैया राजाटी और प्रभारी निगमायुक्त महेश कुमार कोरी ने स्वीमिंग पूल का निरीक्षण किया था और आस-पास की जगहों को व्यवस्थित करने के साथ-साथ सुरक्षा सहित समुचित कदम उठाने के निर्देश देते हुए स्वीमिंग पूल चालू करने कहा था।

महिला-पुरूषों के लिए समय निर्धारित-

स्वीमिंग पूल में महिला एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग प्रशिक्षकों की व्यवस्था कराई गई है। तैराकी के शौकीन महिला और पुरूष के लिए समय भी अलग-अलग निर्धारित किया गया है। कोच सुनील पटेल, शिवम पटेल ने बताया कि सुबह से शाम तक 25 लोग ही पहुंच रहे हैं इसमें ज्यादातर वे थे जो तैराकी का प्रशिक्षण ले रहे हैं। लाइव गार्ड रामजी एवं अमित ठाकुर आदि निगरानी के लिए तैनात किए गए हैं।

---

दो वर्षों से था बंद, तैराकों में थी नाराजगी

विदित हो कि कोरोना संक्रमण के कम होने पर सभी प्रतिबंध खत्म कर सब कुछ खोल दिया गया था। वहीं स्वीमिंग पूल में ताला ही लगा था। नगर निगम इसे खोलने की तरफ ध्यान ही नहीं दे रहा था। इसके लेकर तैराक के शौकीनों में नाराजगी थी। वे नगर निगम से स्वीमिंग पूल को जल्द खोलने की लगातार मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि शहर का ये एकमात्र सार्वजनिक पूल है वह भी बंद होने से तैराकी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close