जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। शहीद स्‍मारक में भाजपा के बूथ अध्‍यक्ष सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे। उनके साथ मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कैबिनेट मंत्री नरोत्‍तम मिश्रा भी थे। अमित शाह के भाषण के पूर्व ही कार्यकर्ताओं ने भारत माता के जयकारे लगाए। श्री शाह ने कहा कि नारे की आवाज ऐसी हो पीएम मोदी भी जान जाएं कि संस्कारधानी में बूथ अध्यक्ष जुटे हैं। राकेश सिंह के बुलाने पर मैं यहा आया हूं। मैं भी बूथ पर आम कार्यकर्ता की तरह कार्य करता था। एक मात्र भाजपा ऐसी पार्टी है जो बूथ पर काम करने वाले को राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनाती है और चाय बेचने वाले प्रधानमंत्री बनाती है। इसलिए पार्टी के लिए काम करते रहिए। आपके बीच में आने से मेरा भी उत्‍साह बढ़ता है। यह पार्टी तो रास्‍ता दिखाने वाली पार्टी है।यहां मेहनत करें और जगह बनाएं इसके लिए किसी की मेहरबानी की जरूरत नहींं है। उन्‍हाेंने कहा कि जनता की सेवा हमारी राजनीति है। मैं आज जो भी हूं वो भाजपा पार्टी के कारण हूं।

मुख्‍यमंत्री ने कहा - अमित शाह ने असंभव को संभव कर दिखाया : मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि धारा 370 के असम्भव को संभव करने वाले अमित शाह है। 81 फीसद लोगों को प्रदेश में टीका लग चुका है। कार्यकर्ताओं ने जान हथेली में रखकर कोरोना के वक्त काम किया। बूथ प्रमुख और समिति के पदाधिकारियों का पहचान पत्र बनेगा, जो सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर पहुंचाने का काम करेंगे। उन्‍होंने कहा कि हर सरकारी योजना का लाभ कार्यकर्ता के माध्यम से करने का प्रयोग प्रदेश में हुआ है।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा - मध्‍य प्रदेश के संगठन आदर्श: कार्यक्रम के शुरूआत में भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष विष्‍णु दत्‍त शर्मा ने कहा कि मध्‍य प्रदेश के संगठन आदर्श हैं। कुशाभाऊ ठाकरे की जन्मशताब्दी वर्ष को भाजपा संगठन पर्व के तौर पर मनाएगी। संगठन के विस्तार में ज्यादा समय दें। हर बूथ को डिजिटल बूथ बनाने का काम करेंगे। उन्‍होंने कहा कि कार्यकर्ता के बल पर संगठन चलाएंगे।कार्यकर्ता बूथ पर पार्टी प्रवक्ता की तरह खड़ा होता है। बूथ पर कार्यकर्ताओं ने कोरोना के समय सेवा कार्य में ऐतिहासिक कार्य किया। वैक्सीन लगवाने में भी कार्यकर्ताओं ने सहयोग किया।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local