जबलपुर,नईदुनिया प्रतिनिधि। प्रदेश सरकार में पूर्व मंत्री रहे हरेंद्रजीत सिंह बब्बू ने एआरटीओ संतोष पाल के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है। शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शहर में चार विधायक होने के बावजूद किसी ने एआरटीओ के भ्रष्टाचार को लेकर आवाज तक नहीं उठाई। अब ईओडब्ल्यू ने करोड़ों रुपये की संपत्ति जाहिर की है इसके बाद भी नेता खामोश हैं।

बब्बू ने कहा कि वे काफी समय से एआरटीओ के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे। उस समय उन्हें भाजपा की तरफ से नोटिस भी जारी हुआ था, जिसका जवाब उन्होंने संगठन को दिया था। उन्होंने कहा कि वे भाजपा नेता नहीं बल्कि सिख समाज की तरफ से एआरटीओ के खिलाफ आंदोलन कर रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि ईओडब्ल्यू के छापे से पहले ही एआरटीओ संतोष पाल ने बेनामी संपंति का बड़ा हिस्सा आटो में भरकर ठिकाने लगा दिया है, जिसकी जांच आसपास लगे कैमरों से होनी चाहिए। हरेंद्रजीत सिंह ने कहा कि जिस तरह भ्रष्टाचार करने वाले अन्य लोगों को जेल भेजा जाता है, उसी तरह एआरटीओ संतोष पाल को भी जेल भेजा जाए।

22 एवं 23 अगस्त को विशाल चित्र प्रदर्शनी का आयोजन

जबलपुर। स्वाधीनता आंदोलन पर आधारित भारत की आजादी से जुड़े सेनानियों पर केंद्रित एक चित्र प्रदर्शनी का आयोजन 22 और 23 अगस्त को किया जा रहा है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा रांझी महिला महाविद्यालय परिसर में आयोजित यह प्रदर्शनी लगाई जा रही है। प्रदर्शनी प्रात: 11:00 बजे से सायं 7:00 बजे तक आम जनता के लिए अवलोकनार्थ खुली रहेगी पूरे। राष्ट्र में ही नहीं विश्व में भारत की आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत अमर शहीदों को याद करते हुए एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद किया जा रहा है। इसी सिलसिले में यह प्रदर्शनी छात्र-छात्राओं एवं आमजन के लिए आयोजित की जा रही है। जिसका उद्देश्य है कि आजादी से जुड़े वीर सेनानियों के बारे में लोग जानकारी प्राप्त करें और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि प्रदान कर सकें। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के लिए रोचक प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जा रही हैं, इस दौरान एक झंडा रैली भी निकाली जाएगी व कार्यक्रम के द्वितीय दिवस पर संगोष्ठी में नगर के प्रसिद्ध इतिहासविद डा. आनंद राणा आजादी से जुड़े जबलपुर क्षेत्र के गुमनाम शहीदों पर प्रकाश डालेंगे और युवा छात्र छात्राओं को आजादी के इस अमृत महोत्सव के महत्व पर जानकारी प्रदान करेंगे । कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं से उपस्थित रहने की सहायक निदेशक केंद्रीय संचार ब्यूरो जबलपुर ने अपील भी की है।

Posted By: tarunendra chauhan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close