जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। हम सभी कार्यकर्ता एक बहुत बड़े लक्ष्‍य और विचार के लिए काम कर रहे हैं। हमारा विचार सनातन है। भारतीय जनता पार्टी विचार के लिए प्रतिबद्ध पार्टी है। भाजपा ने अपनी वैचारिक प्रतिबद्धता के साथ पूरे देश की तस्वीर बदलकर रख दी है। आज गरीब कल्याण की अनेक योजनाओं के माध्यम से गरीबों का जीवन स्तर का बदलने का काम हमारी केंद्र और राज्य सरकार कर रही हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं का दायित्व है कि वे सरकार के जनकल्याणकारी प्रयासों को आमजन तक पहुंचाएं। यह बात जबलपुर संभाग के मीडिया कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण वर्ग को संबोधित करते हुए विभिन्‍न वक्‍ताओं ने कहीं। गुरुवार को पार्टी के संभागीय कार्यालय में आयोजित प्रशिक्षण वर्ग के अलग-अलग सत्रों में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया गया।

दर्शन पर आधारित राजनीति : राघवेंद्र शर्मा

प्रदेश भाजपा के कार्यालय मंत्री डा. राघवेन्‍द्र शर्मा ने प्रशिक्षण वर्ग के प्रथम सत्र में ‘‍हमारे विचार की विकास यात्रा’ विषय पर अपने विचार रखते हुए कहा कि हमारा विचार, हमारा चिंतन हजारों साल पुराना है। हम दर्शन के आधार पर राजनीति करते हैं। राजनीति हमारे लिए समाज सेवा का माध्‍यम है। 1925 में जिस विचार के लिए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ की स्‍थापना हुई थी, वही विचार शिवाजी महाराज का था, वही विचार महाराणा प्रताप का और महाराज छत्रसाल का था। हमारी संस्‍कृति राष्‍ट्र को जोड़ने वाली है। उन्होंने कहा कि वामपंथी विचार, कांग्रेस और उससे समर्थित संगठनों के विचार आज मृत्‍युशैया पर है।

अपना संदर्भ तैयार कर विरोधियों को हराएं : पाराशर

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्‍द्र पाराशर ने प्रशिक्षण वर्ग के तीसरे सत्र में ‘मीडिया के साथ हमारा कार्य और व्‍यवहार’ विषय पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। उन्‍होंने कहा कि हम सभी भाग्‍यशाली कार्यकर्ता हैं, जिन्‍हें मीडिया में काम करने का अवसर मिला है। हम श्रद्धा और समर्पण के साथ अपना काम करें। उन्‍होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को पार्टी नेतृत्‍व के निर्णयों पर विश्‍वास होना चाहिए। दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ नेतृत्‍व आज हमारे पास है। उन्होंने कहा कि आप सभी अपना संदर्भ तैयार करें और समय-समय पर अपने विरोधियों को जवाब देने के लिए सदैव तैयार रहें। उन्‍होंने कहा‍ कि हम लोग विचार के लिए प्रतिबद्ध हैं। जितना हमारा विचार मजबूत होगा उतना ही हमारा व्‍यक्तित्‍व बेहतर होगा। इस सत्र की अध्‍यक्षता जबलपुर के पूर्व संभागीय मीडिया प्रभारी श्री रविन्‍द्र पचौरी ने की।

भाजपा सरकार में हुए ऐतिहासिक काम : रोहाणी

जबलपुर केंट से विधायक अशोक रोहाणी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में न सिर्फ मध्‍यप्रदेश बल्कि पूरे देशभर में ऐतिहासिक काम हो रहे हैं। पहले कांग्रेस के शासनकाल में मध्‍यप्रदेश में सड़कों की स्थिति बहुत खराब थी। आज सड़कें बेहतर हुईं हैं, बिजली व्‍यवस्‍था में सुधार हुआ है। केन्‍द्र सरकार बड़े-बड़े निर्णय ले रही है। देश में धारा 370 के कलंक को मिटा दिया गया। आज सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद राम मंदिर बन रहा है।

इनकी रही मौजूदगी

इस प्रशिक्षण वर्ग में विधायक सुशील तिवारी इंदु, जीएस ठाकुर, शरद अग्रवाल, नेहा बग्‍गा, रिकुंज विज, प्रशान्त तिवारी, श्रीकांत साहू, कुमार नीरज, रवि शर्मा, अंकित पाठक, सुरेन्द्र शर्मा शामिल हुए।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close