जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। भारतीय जनता पार्टी ने निकाय चुनाव की तैयारी को लेकर कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया है। बुधवार को निर्वाचन विभाग आरक्षण की प्रक्रिया कर रहा था वहीं भाजपा कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हो रही थी। नगर निकाय के प्रभारी ने प्रदेश पदाधिकारियों और जिला पदाधिकारियों के साथ मिलकर चुनावी रणनीति पर चर्चा की। सबसे पहले निकाय चुनाव के लिए जिला प्रभारी के नाम पर मंथन हुआ। कई वरिष्ठों के नाम सुझाए गए लेकिन अंतिम तीन नाम पर सहमति नहीं बन पाई। आखिर में तय हुआ कि सांसद राकेश सिंह के साथ दोबारा बैठकर तीन नाम तय होंगे जिन्हें प्रदेश संगठन के पास भेजा जाएगा।

नगरीय निकास के प्रभारी छिंदवाड़ा के शेषराव यादव ने शहर और जिला के अध्यक्षों के अलावा मंडल कार्यकताओं के साथ चुनाव पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि अभी पंचायत के चुनाव होंगे उसके बाद निकाय चुनाव है इसलिए वक्त है। अभी से बूथ स्तर पर सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में जुट जाए। पार्टी के कामों को जनता को बताया जाए। सकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश की जाए। बैठक को नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित्रा वाल्मीकि, प्रदेश मंत्री आशीष दुबे, प्रदेश कोषाध्यक्ष अखिलेश जैन, विधायक अशोक रोहाणी, पूर्व महापौर प्रभात साहू, डा. स्वाति गोडबोले ने भी संबोधित किया।इस अवसर पर महामंत्री रजनीश यादव, अभय सिंह ठाकुर, रिंकू बिज, कैलाश साहू, तृष्णा चटर्जी, अंजू भार्गव, लालू यादव, रंजीत पटेल, बाबा श्रीवास्तव, प्रणीत वर्मा, डिम्पी विश्वकर्मा, प्रशान्त केसरवानी, राजेश मिश्रा, रविन्द्र पचौरी, कमलेश नामदेव, मुज्जमिल अली, राजकुमार पटेल, भूपेंद्र सिंह, मधुबाला राजपूत, के साथ मंडल अध्यक्ष एवं मंडल महामंत्री उपस्थित थे।

चुनाव प्रभारी की अहमियत-

भाजपा में जिले का चुनाव प्रभारी वरिष्ठ और अनुभवी नेता को बनाया जाता है। उनके आधीन चारों विधानसभा होगी जिसमें चुनावी प्रबंधन करना होगा। बीते नगरीय निकाय चुनाव में जीएस ठाकुर को यह जिम्मेदारी संगठन से मिली हुई थी। टिकट वितरण के बाद उम्मीदवारों को चुनाव लड़ाना और अन्य योजना बनाने की जिम्मेदारी होती है। अभी सांसद राकेश सिंह बैठक में नहीं थे इसलिए चर्चा के पश्चात नाम तय नहीं हुए। सभी सदस्यों ने यह निर्णय लिया कि सांसद के साथ इस मुद्दें पर चर्चा कर तीन नाम सुझाकर प्रदेश संगठन को भेजा जाएगा। जहां से एक नाम पर सहमति बनेंगी। इस संबंध में नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने कहा कि आगामी दो-तीन दिन के भीतर नाम तय कर प्रदेश संगठन को भेज दिया जाएगा। उन्होंने अनुभवी नेताओं काे यह जिम्मेदारी दी जाएगी।यादव ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह जी के नेतृत्व में हमारी केंद्र व प्रदेश सरकारें योजनाओ कर माध्यम से हर वर्ग उत्थान की दिशा में कार्य कर रही है और जितना विकास भाजपा की सरकारों के समय हुआ उतना कभी पूर्ववर्ती सरकारों ने नही किया और इन सारी योजनाओ और विकास कार्यो की उपलब्धियों को लेकर हमे जनता के बीच जाना है

Posted By: Arvind Dubey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close