जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। माध्यमिक शिक्षा मंडल की दसवीं-बारहवीं कि विशेष परीक्षा खत्म हो गईं। बोर्ड के जनरल प्रमोशन के आधार पर मिले अंकों से जो विद्यार्थी असंतुष्ट रहे उनके लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा खत्म होने के बाद अब इसमें शामिल होने वाले विद्यार्थियों को अब रिजल्ट का इंतजार है।

दसवीं-बारहवीं कि विशेष परीक्षा के बाद खासतौर से उन विद्यार्थियों को रिजल्ट का इंतजार है जिन्होंने उत्साह में परीक्षा फार्म तो भर दिया लेकिन परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए। हालांकि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा आयोजित करने से पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि जो विद्यार्थी परीक्षा में दो विषय में अनुपस्थित रहेंगे या परिणाम पहले की तुलना में कम रहा तो उन्हें अनुर्तीण माना जाएगा। इसी वजह से ऐसे विद्यार्थियों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। उधर उन विद्यार्थियों को भी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार रहेगा जो परीक्षा में शामिल हुए थे क्योंकि बोर्ड ने उनका जो रिजल्ट तय किया था उससे वे असंतुष्ट रहे।

इसी वजह से उन्होंने विशेष परीक्षा आयोजित करने की मांग की थी। हालांकि ऐसे विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा नहीं थी पूरे जिले से करीब 400 विद्यार्थी ही विशेष परीक्षा में शामिल हुए, लेकिन परिणाम नहीं सुधरता है तो उन्हें भी अनुर्तीण माना जाएगा। इसी वजह से परीक्षा में शामिल सभी विद्यार्थी परीक्षा खत्म होने के दूसरे दिन से ही परिणाम का इंतजार करने लगे हैं। विदित हो कि दसवीं-बारहवीं की विशेष परीक्षा 6 सितंबर से आयोजित की गई थी। इसके लिए जिले में पंडित लज्जाशंकर झा उत्कृष्ट विद्यालय के साथ सभी विकासखंड के उत्कृष्ट विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। यह परीक्षा 14 सितंबर को खत्म हो गई।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local