Bomb Threat in Flight: जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। डुमना एयरपोर्ट में बुधवार को बम की खबर से हड़कंप मच गया। जबलपुर से दिल्ली उड़ान भरने वाले इंडिगों के विमान में जाने वाले दो युवकों ने जैसे ही कहा आई एम द बम.. यह सुनते ही विमान के अन्य यात्री घबरा गए। फौरन सुरक्षा कर्मियों ने दोनों युवकों को पकड़ा और विमान से उतार दिया। बाद में विमान की जांच की गई। मामला इसलिए भी संवेदनशील हो गया क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विमान कुछ घंटे के अंदर लैंड करने वाला था। विमान ने जब दिल्ली में लैंड कर लिया, उसके बाद उक्त यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार इंडिगो की दिल्ली जाने वाली फ्लाइट बुधवार को एयरपोर्ट पहुंची। इस विमान को दोपहर 3 बजकर 45 मिनिट पर उड़ान भरनी थी। इसके पहले ही टर्मिनल में चैकइन कर रहे थे। तभी वहां मौजूद दो युवक आपस में बात कर रहे थे। वे बार-बार खुद को आई एम द बम, आई एम द बम बोल रहे थे। बात चैकइन करा रहे विमान कंपनी के कर्मचारियों ने सुनी, तो तत्काल आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी। जिसके बाद एयरपोर्ट पर तैनात पुलिस अधिकारियों को वहां बुलाया गया। पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ा और उनसे पूछताछ की, तो पता चला कि दोनो केवल बातचीत कर रहे थे।

इस दौरान दोनों के सामान की जहां बारीकी से जांच की गई, वहीं वे कौन हैं और कहां रहते हैं और कहां जा रहे थे, इसकी भी पूरी छानबीन की गई। पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए दिल्ली तक इसकी खबर दी। विमान वहां उतरने के बाद भी जांच हुई। जिस वजह से विमान की उड़ान भी करीब दो घंटे देरी से हुई।

दो यात्री चैकइन काउंटर पर खड़े बार-बार बम शब्द का उपयोग कर रहे थे। एयरपोर्ट में गणतंत्र दिवस के चलते सुरक्षा और सख्त है दोनों युवक को विमान में चढ़ने नहीं दिया गया। बाद में इन्हें पुलिस के सौप दिया गया। - कुसुम दास, डायरेक्टर, एयरपोर्ट

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close