जबलपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। दक्षिण अफ्रीका से जबलपुर आई विदेशी महिला के कारण राजधानी से संस्कारधानी तक हड़कंप मचा है। दरअसल, विदेशी महिला दक्षिण अफ्रीका के बोत्सवाना शहर से जबलपुर आई थी। इन दिनों कोरोना का ’ओमिक्रोन वैरिएंट’ सबसे खराब बताया जा रहा है।

लिहाजा बतौर सतर्कता एयर इंडिया के विमान से 18 नवंबर को दिल्ली से जबलपुर पहुंची विदेशी महिला की तलाश में स्वास्थ्य विभाग की टीमें जुट गई हैं। शहर स्थित होटलों में उसके बारे में पतासाजी की जा रही है। जबलपुर से लगे पड़ोसी जिलों के पर्यटन स्थलों व वन विहार में भी उसे लेकर अलर्ट भेजा गया है। 34 वर्षीय इस विदेशी महिला के जबलपुर आने का पता तब चल पाया जब भोपाल से उसके संबंध में पूछताछ शुरू हुई। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट दिल्ली में विदेशी स्वास्थ्य परीक्षण उपरांत ही विदेशी महिला को जबलपुर तक आने की अनुमति दी गई होगी, इसलिए कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर जबलपुर में फिलहाल भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. रत्नेश कुरारिया ने कहा कि शासन के निर्देश पर विदेशी यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

करेंगे कांटेक्ट ट्रेसिंग: स्वास्थ्य विभाग सूत्राें का कहना है कि विदेशी महिला का पता चलने के बाद उसकी कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाएगी। इधर, स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। आम नागरिकों से कहा गया है कि दिल्ली से एयर इंडिया के विमान में गत दिवस जबलपुर आए बोत्सवाना साउथ अफ्रीका निवासी युवक के संबंध में डाॅ. प्रियंक दुबे-9111007776, डाॅ. विभाेर हजारी-9039095222, डॉ. विवेक ठाकुर-8962548384 को उक्त मोबाइल नंबरों पर सूचना दी जा सकती है। ताकि समय रहते विदेशी महिला की जांच व कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा सके। हाेटल संचालकों से भी विदेशी महिला की जानकारी मांगी गई है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local